चेतक टाइम्सराज्य

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव : शेष बची 51 सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर कांग्रेस का मंथन आज, अधिसूचना जारी होने से पहले आएगी कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूचि

Spread the love

भोपाल। विधानसभा चुनाव के प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की अंतिम बैठक मंगलवार की रात को हुई। अब बुधवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। इसमें सभी 230 सीटों पर चर्चा की संभावना है और पहली सूची के नामों को फाइनल कर दिया जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दो दिन के मालवा-निमाड़ दौरे के बाद प्रदेश के नेता मंगलवार की रात दिल्ली पहुंचे। रात को ही स्क्रीनिंग कमेटी के साथ पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बैठक की।
सूत्रों के मुताबिक अब तक स्क्रीनिंग कमेटी ने जिन 179 विधानसभा सीटों पर मंथन कर लिया था, उन्हें छोड़कर 51 सीटों पर चर्चा की गई। इन सीटों में बड़े शहरों और विवादों में फंसी अन्य विधानसभा सीटें शामिल हैं।  स्क्रीनिंग कमेटी के मंथन के बाद बुधवार को केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक होगी। सूत्रों के मुताबिक प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चर्चा होगी। समिति ने दो बैठकों में 139 सीटों पर एक-एक नाम तय किए हैं। हालांकि अभी केंद्रीय चुनाव समिति इन सीटों के सिंगल नामों को भी बदल सकती है, लेकिन यह सीटें विशेष परिस्थितियों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तय करेंगे। कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची के लिए पार्टी भाजपा की पहली सूची का इंतजार कर रही है। पार्टी एक नवंबर या चुनाव की अधिसूचना जारी होने के दिन पहली सूची जारी कर सकती है।


Spread the love

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button