अपना शहर

नगर परिषद चुनाव : नाम वापसी की प्रक्रिया के बाद प्रत्याशियों को आवंटित हुए चिन्ह, सरदारपुर में 48 तो राजगढ़ में 51 प्रत्याशी चुनावी मैदान में

Spread the love

सरदारपुर। नगर निकाय चुनाव हेतु नाम निर्देशन पत्र वापस लेने की अंतिम तारिख थी। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल के नेताओं ने रूठे हुए प्रत्याशियों को मनाते हुए अधिकृत प्रत्याशियों के समर्थन में फार्म उठवाएं। सरदारपुर एसडीएम कार्यालय पर रिटर्निंग अधिकारी राहुल चौहान के समक्ष कई अभ्यर्थी फार्म उठाने के लिए पहुंचे। दोपहर बाद भाजपा नेताओं ने अपने अधिकृत प्रत्याशियों के बी फार्म निर्वाचन अधिकारी एसडीएम राहुल चौहान को सौपे। सरदारपुर के सभी 15 वार्डों में अब कुल 48 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है।
इधर राजगढ़ में नगर परिषद सभा कक्ष में निर्वाचन अधिकारी दिनेश सोनारतिया के समक्ष बड़ी संख्या में अभ्यर्थी अपना नामांकन पत्र वापस लेने पहुंचे। दोपहर बाद यहां भी भाजपा नेताओं ने रिटर्निंग अधिकारी को अधिकृत प्रत्याशियों के बी फार्म दिए। नाम वापसी की प्रक्रिया संपन्न होने के बाद अब राजगढ़ के 15 वार्डो में कुल 51 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है।

शुरू होगा चुनावी जनसंपर्क –
सोमवार को राजगढ़ एवं सरदारपुर दोनो ही स्थानों पर दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी की प्रक्रिया चली। जिसके बाद चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को चिन्ह आवंटित किए गए। अब दोनो ही स्थानों चुनावी प्रचार प्रारंभ होगा। वोट मांगने के लिए प्रत्याशी जनसंपर्क में जुटेंगे एवं घर-घर पहुंचकर मतदान की अपील करेंगे। नगरीय निकाय चुनाव हेतु 20 जनवरी को मतदान होगा तथा 23 को परिणाम सामने आएंगे।


Spread the love

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button