चेतक टाइम्स

रिंगनोद – खेत पर सो रहे श्रमिक दंपत्ति पर अज्ञात जानवर ने किया हमला,वन विभाग की टीम पहुंची, घायल से की चर्चा

Spread the love

रिंगनोद । ग्राम रिंगनोद के टांडा घाट क्षेत्र में खेत पर सो रहे दंपत्ति पर अचानक बुधवार सुबह एक अज्ञात जानवर ने हमला कर दिया। हालांकि दंपत्ति के शोर करने पर अज्ञात जानवर मौके से चला गया था, दंपत्ति ने जानवर आने की सूचना खेत मालिक को दी। जिसके बाद वन विभाग की टीम दोपहर के समय खेत पर पहुंची व घायल श्रमिक दंपत्ति से भी घटना को लेकर चर्चा की है। साथ ही क्षेत्र के ग्रामीणों को रात में सतर्क रहकर खेत पर जाने की सलाह दी है।

जानकारी के अनुसार रिंगनोद के समीप भीलखेड़ी क्षेत्र में हरिओम पाटीदार के खेत में फसलों को सिंचाई करने वाले श्रमिक दंपति रमेश पिता थावलिया सिंगार उम्र 55 वर्ष तथा उसकी पत्नी गीताबाई पर अल सुबह करीब 5 बजे नींद के दौरान किसी हिंसक जानवर ने जानलेवा हमला कर दिया। घटना की जानकारी लगने के बाद खेत मालिक कृषक हरिओम पाटीदार ने हमले में घायल श्रमिक को तुरन्त इलाज करवाया व घटना की सूचना वन विभाग को दी। इस दौरान टांडा वन परिक्षेत्र बिट से वनरक्षक सुरेंद्र वास्केल अपनी टीम को लेकर मौके पहुंचे।

साथ ही खेत में बने पद चिन्हों के आधार पर जानवर की प्रजाति को लेकर जांच की जा रही है। हमले के बाद से क्षेत्र के ग्रामीणों में डर का माहौल है। सरदारपुर वन विभाग एसडीओ संतोष रनसोरे ने बताया कि घायल से चर्चा के बाद अज्ञात जानवर का मूवमेंट देखा जा रहा है। पग मार्क के फोटो मिलान किया जा रहे हैं तथा घायल व्यक्ति को विभाग द्वारा हर संभव इलाज व सहायता दी जाएगी तथा क्षेत्र के किसान वर्ग से अपील है कि सावधानी के साथ सतर्क रहे तथा किसी भी प्रकार के जंगली जानवर की हलचल दिखाई देती है तो वन विभाग को सूचना भी दे।


Spread the love

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button