चेतक टाइम्स

धार – आदिवासी नर्सिंग विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति एवं आवास भत्ता के लिए रैली निकालकर सौंपा ज्ञापन, विधायक ग्रेवाल ने कहा- सरकार नर्सिंग कॉलेज के मालिको के हाथ का खिलौना बन गई

Spread the love

धार। मध्यप्रदेश की सरकार भ्रष्ट नर्सिंग काॅलेज के मालिको के हाथ का खिलौना बन चुकी है। सरकार को हमारी स्पष्ट चेतावनी हैं, कि अगर उसने नर्सिंग काॅलेज संचालकों को बचाने के लिए आदिवासी वर्ग के विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति रोकी और छात्रों का हक मारा तो सरकार को चेन से सोने नहीं दिया जाएगा और आगामी विधानसभा सत्र में विद्यार्थियों के हक की आवाज मजबूती से बुलंद करेंगे।

उक्‍त बातें सरदारपुर विधायक प्रताप ग्रेवाल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम पर धार में सौंपे गए ज्ञापन के दौरान कही। विधायक ग्रेवाल ने कहा कि वर्ष 2020 से आदिवासी वर्ग के नर्सिंग विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति नहीं मिली है बच्चो को रोजमर्रा के जीवन में आर्थिक संकट का सामना करना पड रहा है मध्यप्रदेश के समस्त आदिवासी नर्सिंग विद्यार्थियों को पिछले तीन साल की अवैधानिक तरीके से रोकी गई छात्रवृत्ति एवं आवास भत्ता का लाभ तत्काल प्रदान किया जाए।

साजिश के तहत रोक लगाई –
एनएसयुआई जिला उपाध्यक्ष महेश कुमावत ने ज्ञापन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जनजातीय कार्य विभाग मध्यप्रदेश द्वारा दिनांक 11.07.2024 को आदेश जारी कर आदिवासी नर्सिंग विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति एवं आवास भत्ता सुविधा पर अस्थाई रोक लगाई गई है। उस प्रकरण या किसी भी प्रकरण में न्यायालय द्वारा आरक्षित विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति व आवास भत्ता रोकने के लिए कभी भी कोई आदेश नहीं दिया गया है। बल्कि न्यायालय के आदेश के आधार पर प्रदेश के समस्त नर्सिंग विद्यार्थियों को परीक्षा एवं पढाई के लिए स्वीकार किया गया है फिर चाहे कॉलेज उपयुक्त हो या अनुपयुक्त ही क्यो न हो।

जब न्यायालय ने कोई आदेश नही दिया तो जनजातीय कार्य विभाग के अधिकारी जो स्वयं संवर्ण वर्ग से आते है एक साजिश के तहत आदिवासी नर्सिंग विद्यार्थियो की छात्रवृत्ति एवं आवास भत्ता पर पिछले तीन साल से अद्योषित रूप से रोक लगाई थी जिसे दिनांक 11.07.2024 को द्योषित रूप से रोक लगाकर आदिवासी नर्सिंग विद्यार्थियों को पढने से रोका जा रहा है जो कि संविधान के मौलिक अधिकार शिक्षा के अधिकार का हनन है।

नर्सिंग विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति दुसरे व्यक्ति के खाते में जा रही है विद्यार्थियों के खाते खुलवाए जाते है जिसकी चेकबुक और एटीएम कालेज संचालको द्वारा ले लिया जाता है। ज्ञापन के दौरान युवक कांग्रेस शहरी जिलाध्यक्ष रोहित कामदार, युवक कांग्रेस शहर अध्यक्ष अभिनव बिंजवा आदि विद्यार्थी उपस्थित रहे।


Spread the love

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button