क्राइम

रिंगनोद – सेवानिवृत्त वन अधिकारी से लूट के मामले में पुलिस को मिली सफलता, महज 48 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर लूटे रुपए व बाइक पुलिस ने की बरामद

Spread the love

रिंगनोद। सेवानिवृत्त वन अधिकारी के साथ हुई लूट की घटना में शामिल बदमाश को रिंगनोद चौकी पुलिस टीम ने महज 48 घंटे के भीतर ही अरेस्‍ट कर लिया है। बदमाश की पहचान सीसीटीवी कैमरे के आधार पर हो गई थी, बदमाश गुजरात भागने की फिराक में था। इसी बीच मुखबिर तंत्र द्वारा दी गई सूचना के आधार पर पुलिस ने जाल सिंह पिता बाबू को कुक्षी चौराहे से अरेस्‍ट किया है। थाने की कार्यवाही पूरी होने के बाद शुक्रवार दोपहर के समय आरोपी को कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा।


दरअसल मासिक समीक्षा बैठक में एसपी मनोज कुमार सिंह ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को क्षेत्र में रात्रि गश्त बढाने व लूट सहित चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए थे, इसी कड़ी में सरदारपुर पुलिस टीम को सफलता मिली है।

चोर जेब में रखे थे रुपए –
एसडीओपी आशुतोष पटेल ने बताया कि दिनांक 25 सितंबर को फरियादी प्रहलादसिंह पिता अर्जुनसिंह पंवार ने सूचना दी की में वनविभाग से सेवानिर्वत होकर घर पर रहता हूँ। मैंने अपने घर से आरडी खाते से पैसे निकालने के लिए राजगढ पोस्ट ऑफीस गया था। राजगढ पोस्ट ऑफीस से 60 हजार रूपए नगदी निकालकर अपने पेन्ट की चोर जेब में रखकर पैदल पैदल राजगढ बस स्टेण्ड पहुंचा जहां पर बस का इंतजार कर रहा था तभी वहां पर एक व्यक्ति मोटर सायकल लेकर आया व बोला की दादा मैं आपको जानता हूँ मैं नयापुरा रहता हूँ कहकर मुझे बोला की मैं तुम्हें रिगंनोद छोड़ दूंगा। तब बुजूर्ग बाइक सवार की बात पर विश्‍वास करके बैठ गया। हालांकि कुछ दूरी शौच के बहाने बदमाश उतरा व पीछे से बुजूर्ग पर हमला करके 60 हजार रुपए नगद लूटकर फरार हो गया। पुलिस ने मामले में प्रकरण दर्ज कर विवेचना शुरु की।

चौकी प्रभारी जेसी निनामा एवं पुलिस चौकी रिगंनोद की टीम के द्वारा सूचना के तुरंत बाद ही तत्परता से कार्यवाही करते हुवे संदिग्धों से पूछताछ करते एवं 40-50 स्थानों के सीसीटीवी फुटेज देखे। जिसमें चेहरा स्पष्‍ट होने के बाद मुखबिर सूचना पर से आरोपी जामसिंह पिता बाबु भुरिया उम्र 40 वर्ष निवासी बिड़पाड़ा को गिरफ्तार किया गया व आरोपी से पुछताछ कर लुट के 60 हजार रूपए नगदी एवं घटना में प्रयुक्त एक डिलक्स मोटर सायकल जप्त की गई है।

इनकी रही सराहनीय भूमिका –
उक्त आरोपीं को पकड़ने में उनि जे सी निनामा, सहायक उप निरीक्षक दशरथसिंह चौहान, थानसिंह जमरा, भेरूसिंह देवड़ा सायबर सेल धार, प्रधान आरक्षक गज्जुलाल वसुनिया, बच्चुसिंह चौहान, आरक्षक योगेश निगवाल, आरक्षक दिलीप बघेल, आरक्षक शिवजीजी, अशोक, 702 गोरसिंह एवं सूचना संकलन आरक्षक दिलीप डुडवे थाना राजगढ़, आरक्षक प्रशांत सायबर सेल धार की सराहनीय भूमिका रही है।


Spread the love

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button