अपना शहर

राजगढ़ – नगर परिषद ने गांधी जयंती पर सफाई मित्रों का किया सम्मान, स्वच्छता का लिया संकल्प

Spread the love

राजगढ़। नया बस स्टैंड स्थित गांधी प्रतिमा पर नगर परिषद द्वारा माल्यार्पण कर गांधी जयंती मनाई। इस अवसर पर स्वच्छता को लेकर जनप्रतिनिधि, अधिकारी व कर्मचारियों ने संकल्प भी लिया। इसी के साथ स्वच्छता को लेकर जागरूकता रैली भी निकाली गई। दोपहर में नगर परिषद के सभाकक्ष में कार्यषाला में सफाई कर्मियों व दरोगाओं का भी सम्मान किया गया। रंगोली प्रतियोगिताओं के पुरस्कार शासकीय कन्या उमावि छात्राओं को वितरित किए गए। 15 वार्डों में से वार्ड पांच और 14 में बेहतर सफाई व्यवस्था होने पर पार्षदों को शाल श्रीफल देकर सम्मानित किया।


नप उपाध्यक्ष ने सफाईकर्मियों को कहा कि स्वच्छता ही सेवा है। इस पंक्ति को हमेशा चरितार्थ करने का प्रयास करना चाहिए। महात्मा गांधी ने भी स्वच्छता की परिकल्पना को जो सपने संजोए थे। उसमें हम सभी की सहभागिता जरूरी है। सिर्फ स्वच्छता सफाई मित्रों से ही नहीं अपितु इसके लिए नगर के हर नागरिक को आगे आना होगा और अपने शहर को स्वच्छ बना सकेंगे।

माल्यार्पण के दौरान नगर परिषद अध्यक्ष सवेरा महेश जायसवाल, उपाध्यक्ष दीपक जैन, सीएमओ आरती गरवाल, पार्षद प्रतिनिधि प्रवीण जैन, भारत सिंगार, बलराम मकवाना, स्वच्छता ब्रांड एंबेसटर लेखापाल सुरेंद्र सिंह पंवार, मनोज शर्मा, रघुनाथ वसुनिया, अर्जुन चोयल, राजकुमार ठाकुर, देवेंद्र मालवीय, मांगीलाल यादव, सुरेश सांखला, देवेंद्र मालवीय,दीपेश व्यास, सहित कर्मचारी मौजूद थे।

इस दौरान संपूर्ण कार्यक्रम जीरो वेस्ट इवेंट पर आधारित रहा जिसमें किसी भी प्रकार की सिंगल यूज प्लास्टिक या प्लास्टिक से बनी चीजों का उपयोग नहीं किया गया एवं सभी को एक बार से उपयोग होने वाली चीजों को यह प्रयोग में किए जाने के लिए समझाया गया।


Spread the love

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button