अपना शहर

सरदारपुर – एसडीएम कार्यालय के सभागृह में आगामी त्यौहारों को लेकर अनुभाग स्तरीय शांति समिति की बैठक हुई संपन्न, प्रशासन ने प्रत्येक समिति से नवरात्रि में पौधा रोपण करने की अपील की

एसडीएम ने कहा- शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए सभी त्यौहार

Spread the love

सरदारपुर। हर आयोजन शांतिपूर्ण हो, भ्रामक जानकारी को लेकर नकारात्मक माहौल ना बनाए। किसी भी तरह के धार्मिक आयोजन की 7 दिवस पहले ही अनुमति के लिए आवेदन करें ताकि समय पर अनुमति प्रदान की जा सकें। उक्त निर्देश सरदारपुर एसडीएम मेघा पँवार ने एसडीएम कार्यालय के सभागृह में आयोजित अनुभाग स्तरीय शांति समिति की बैठक में दिए। वही एसडीएम पँवार ने कहा कि हर आयोजन में प्रशासन आपके साथ है, आप प्रशासन का पूरी तरह से सहयोग करें। कही कोई भी अप्रिय स्थिति बनती है तो उसे आपसी सामंजस्य से भी निराकृत करें। आपको जो भी निर्देश दिए जाएं उनका पालन अवश्य करें। पुलिस एवं प्रशासन पूरी तरह से शांतिपूर्ण त्योहारों के आयोजन के लिए तत्पर है। अनुभाग स्तरीय शांति समिति की बैठक में राजगढ़, सरदारपुर, अमझेरा एवं राजोद थाना क्षेत्र के नवरात्रि महोत्सव की समितियों के सदस्य मौजूद रहे।

अफवाहों पर ना दे ध्यान, पुलिस की रहेगी नजर – बैठक में सरदारपुर एसडीओपी आशुतोष पटेल ने कहा नवरात्रि महोत्सव की समितियां अपने कार्यकर्ताओं की सूची थाने पर उपलब्ध करावें, ताकि पुलिस टीम उनसे संपर्क कर सकें। बड़े दुर्गा पांडाल में अस्थाई विद्युत कनेक्शन जरूर ले ताकि विद्युत की वजह से होने वाली किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो। साथ ही पांडालों में सीसीटीवी कैमरे जरूर लगाए। चुनरी यात्रा में बड़े बास के झंडे ना लगाए तथा चुनरी यात्रा में छोटे बच्चों को शामिल ना करें। यात्रा तय समय ही निकाले। रावण दहन के लिए विधिवत बाउंड्री बनाकर सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस सतर्क है, पुलिसबल अल सुबह भी पेट्रोलिंग करेंगी। एसडीओपी पटेल ने कहा कि अफवाह पर ध्यान ना देवे। अफवाहें ना फैलाएं और ना फैलने दे। सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर रहेगी। सीसीटीवी कैमरों के साथ ही ड्रोन से भी पुलिस निगरानी करेंगी। आकस्मिक रूप से कोई भी आयोजन करेंगे तो उसकी जवाबदारी आयोजनकर्ता की रहेंगी। एसडीओपी आशुतोष पटेल ने कहा कि हर बार की तरह इस बार भी हर त्योहार को शांति और सौहार्द से मनाए।

प्रशासन ने समितियों से की पौधा रोपण की अपील –
अनुभाग स्तरीय शांति समिति की बैठक में एसडीएम एवं एसडीओपी ने संयुक्त रूप से उपस्थित नवरात्रि उत्सव समितियों से अपील करते हुए कहा कि हर समिति नवरात्रि में नौ दिन तक एक-एक पौधा जरूर लगाए और पर्यावरण संरक्षण में सहयोग प्रदान करें। बैठक में तहसीलदार मुकेश बामनिया, राजगढ़ थाना प्रभारी संजय रावत, सरदारपुर थाना प्रभारी प्रदीप खन्ना, अमझेरा थाना प्रभारी रविंद्र बारिया, राजोद थाना प्रभारी हिरूसिह रावत, सरदारपुर नगर परिषद सीएमओ यशवंत शुक्ला, जनपद पंचायत के अजय तोमर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Spread the love

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button