चेतक टाइम्स

दसाई – सहायक आयुक्त ब्रजकांत शुक्ला ने बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का किया निरीक्षण, परीक्षा परिणाम को लेकर जाहिर की चिंता, दिए विभिन्न निर्देश

Spread the love

नरेंद्र पँवार @ दसाई। पिछले कुछ वर्षो से शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का कक्षा 10वी और 12 वी का परीक्षा परिणाम काफी निराशा जनक रहा। वही इस वर्ष तो परीक्षा परिणाम ने सारे रिकार्ड ही तोड दिये। कक्षा 10 वी का मात्र 5 प्रतिशत और 12 वी का 6 प्रतिशत रहा। परीक्षा परिणाम के कारण पालको के साथ आमजन में काफी रोष हैं और अब यह बात आलाअधिकारी के साथ-साथ मुख्यमंत्री तक चल रही हैं ताकि भविष्य में इस प्रकार का परीक्षा परिणाम नही निकलें।

शुक्रवार को सहायक आयुक्त आदिवासी विकास अधिकारी बृजकांत शुक्ल ने शासकीय बालक उमावि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 13 शिक्षक में से प्राचार्य सहित 5 अवकाश पर थे। वही कुछ कक्षाए खाली ही मिली जिसमें बच्चें ही नही थे। विद्यालय में 238 दर्ज संख्या में से मात्र 125 बच्चें उपस्थित थे साथ ही विद्यालय में सफाई का अभाव भी देखने को मिला।

आयुक्त शुक्ल ने कक्षा 10 वी में बच्चों की कक्षाए ली और बच्चों को जब पढाया प्रारम्भ किया तो उपस्थित बच्चें पुछे गये सवालो का जबाब नही दे पाये वही अधिकांश बच्चें खामोश रहे।
परीक्षा परिणाम के बारे में उपस्थित सभी शिक्षकों से बातचीत कर उन्हें समय पर उपस्थित रहने और ईमानदारी के साथ काम करना और बच्चों को मन लगाकर पढाने के निर्देष के साथ ही एक-एक बच्चें पर ध्यान देने की बात की। अपना काम समय और ईमानदारी के साथ करना हैं ताकि परीक्षा परिणाम वेहतर निकल सके। मेरा इस विद्यालय में लगातार आना-जाना लगा रहेगा।

समय पर या अनुपस्थिति की दिषा में बच्चों के पालको से तुरन्त की सम्र्पक करे ताकि बच्चों की जानकारी समय पर मिल सके। जिन अतिथियो का परीक्षा परिणाम निराशाजनक रहा उन्है हटाया जावे।

विद्यालय में रिक्त पदों साथ-साथ ही स्थाई प्राचार्य की नियुक्ति शीघ्र ही करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधि और उपस्थित लोगो को बताया कि बच्चें तो कच्ची मिटटी के समान होते है उन्है तो मार्ग दर्शन की आवश्यकता पडती है सही समय पर यदि देखरेख हो जावे तो निश्चित ही उनका जीवन निखर जावेगा। शिक्षक और पैसे की कोई कमी नही है आवश्यकता है तो ईमानदरी के साथ काम करने की। बृजकांत शुक्ल द्वारा विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत के सरपंच कन्हैयालाल परमार, जनपद प्रतिनिधि बालमुकुन्द पाटीदार, सुभाष मंडलेचा बद्रीलाल डु्रंगाजीवाला, नारायण मुकाति , नयन लवंनशी, मनीष चैधरी, पंकज प्रजापत, पवन पाटीदार सहित अनेक लोग उपस्थित थे। वही सहायक आयुक्त द्वारा होस्टल का भी निरीक्षण किया गया। इस दौरान होस्टल में आरओ मशीन बंद होने पर अधीक्षक को 3 दिन में सुधरवाने के निर्देश दिए।


Spread the love

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button