अपना शहर

लापरवाह नगर परिषद : केंद्रीय राज्यमंत्री द्वारा लगाए गए पौधों की ही देखभाल नहीं कर पाई नगर परिषद सरदारपुर, पौधारोपण अभियान की उम्मीद कैसे करें जनता..?

Spread the love

रमेश प्रजापति @ सरदारपुर। एक और प्रदेश सरकार विभिन्न अभियानों के माध्यम पौधा रोपण के साथ ही उनकी संरक्षण को लेकर आम जन में अलख जगा रही है। वही दूसरी और सरदारपुर नगर परिषद सरकार के इन मंसूबो पर पानी फेरते हुए नजर आ रही है। सरदारपुर में केंद्रीय राज्यमंत्री सावित्री ठाकुर द्वारा लगाए गए पौधों का ही नगर परिषद संरक्षण नहीं कर पाई है। ऐसे में नगर परिषद से अन्य पौधों के देखभाल की उम्मीद कैसे की जा सकती है..?

दरअलस केंद्रीय राज्यमंत्री बनने के बाद क्षेत्रीय सांसद सावित्री ठाकुर 6 जुलाई को पहली बार सरदारपुर पहुंची थी। इस दौरान राज्यमंत्री ठाकुर द्वारा नगर परिषद अध्यक्ष व पार्षदों के साथ सरदारपुर में पंचमुखी चौराहा स्थित विजय स्तंभ पर पौधारोपण किया था। इसके बाद नगर परिषद सरदारपुर द्वारा इन पौधों की देखभाल नहीं कि गई। ऐसे में आवारा मवेशी पौधों की पत्तियां खा गए और वर्तमान में इन पौधों की केवल और केवल डंडी बची है जो भी कुछ दिनों में खत्म हो जाएगी। नगर परिषद की इस लापरवाही से आमजन अब कैसे उम्मदी करें कि नगर परिषद पौधारोपण और उनकी देखभाल को लेकर वाकई जिम्मेदार हैं..?

हालांकि शासन के आदेश अनुसार नगर परिषद को सरदारपुर में 10 हजार पौधे लगाना है, ऐसे में देखना यह भी लाजमी होगा कि क्या नगर परिषद इन 10 हजार पौधों की भी देखभाल कर पाएगी..?


Spread the love

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button