सरदारपुर - विधानसभा

सरदारपुर – तहसील प्रोग्रेसिव संघ ने 9 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को सौपा ज्ञापन

Spread the love

सरदारपुर। राज्य प्रोग्रेसिव पेशनर्स एसोसिएशन के आव्हान पर सरदारपुर तहसील प्रोग्रेसिव पेशनर्स संघ ने लंबित 9 सूत्रीय मांगो की और शासन का ध्यान आकर्षित करते हुए निराकरण को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन एसडीएम कार्यालय पर तहसीलदार मुकेश बामनिया को सौंपा।


संघ अध्यक्ष अशोक पंडित ने ज्ञापन का वाचन करते हुए बताया कि केन्द्र सरकार एवं अन्य राज्यों के पेंशनर्स को 50 प्रतिशत की दर से मंहगाई भत्ता दिया जा रहा है, मध्यप्रदेश के पेंशनर्स को 46 प्रतिशत की दर से ही मंहगाई भत्ता दिया जा रहा है। चार प्रतिशत मंहगाई राहत शीघ्र स्वीकृत की जाये। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ की धारा 49 अविलम्ब समाप्त की जाए एवं केन्द्रीय तिथि से ही मंहगाई राहत दी जावे। पेंशनर्स के लिए आयुष्मान स्वास्थ्य योजना एवं स्वास्थ्य बीमा योजना लागू की जाए। वर्तमान समय में शासन द्वारा 80 वर्ष की आयु पूर्ण होने के पश्चात 20 प्रतिशत की दर से पेंशन में वृद्धि की जाती है, उच्च न्यायालयीन के निर्णयों के अनुसार पेंशनर्स को 79 वर्ष की आयु पूर्ण होने पर 20 प्रतिशत का लाभ दिया जाना चाहिए। शीघ्र मांगो का निराकरण नहीं किया जाता है तो चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा।


इस दौरान ओकारलाल दुबेला, भगवान भाई पाटीदार, चन्द्रसेन जाधव, सर्फराज कुरेशी, प्रेमचन्द्र वैध, भरत तिवारी, कैलाश बानिया, गंगाराम वर्मा, शैतानसिह चौहान, बुंदे सिंह पांडर, बीजे कुरेशी, छगनलाल शर्मा, सुभाष चतुर्वेदी, राजाराम चौहान, हिरालाल राठोड, रमेशचन्द्र अग्निहोगी, रामसिंह देवडा, संतोष गोस्वामी, रघुवीर सिंह पुरोहित, बगदीराम राठौड़ सहित अन्य उपस्थित रहें।


Spread the love

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button