Homeस्वास्थ्यसरदारपुर - ग्राम भानगढ़ में डेंगू रोग के मरिज मिलने के बाद...

सरदारपुर – ग्राम भानगढ़ में डेंगू रोग के मरिज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग का अमला हुआ सक्रिय, एसडीएम व सीबीएमओ की मौजूदगी में की गई नियंत्रण की कार्यवाही

सरदारपुर। ग्राम भानगढ़ में डेंगू रोग के मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग का अमला सक्रिय हो गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियंत्रण की कार्रवाई करते हुए एसडीएम राहुल चौहान तथा सीबीएमओ डॉक्टर शीला मुजाल्दा की मौजूदगी में ग्राम भानगढ़ में बुखार सर्वे एवं लार्वा सर्वे करवाया गया।


स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीम बनाकर लार्वा सर्वे का कार्य करवाते हुए जहां लार्वा पाया गया वहां पर लोगों को लार्वा के बारे में जानकारी देते हुए लार्वा की विनष्टीकरण की कार्रवाई की गई। साथ ही सभी प्रकार के कंटेनर जैसे पानी की टंकी, टायर, कूलर, मटके, गमले, अन्य प्रकार की सामग्री जिसमें एक सप्ताह से ज्यादा पानी जमा था उन सभी कंटेनर में लार्वा पाए जाने पर उन्हें खाली करवाया तथा साथ ही ग्राम पंचायत के सहयोग से गांव में फागिंग मशीन से धुआं करवाया गया। जिससे बीमारियों को नियंत्रित किया जा सके।

वहीं आयुष विभाग द्वारा गांव में डेंगू रोग नियंत्रण के संबंध में औषधि का वितरण भी किया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर राजू सिंह गडरिया, बीसीएम उल्लास पाटीदार, बिईई संजय सिंगर, सेक्टर सुपरवाइजर राजेश भूरिया, सीएचओ सकीना असगर अली, चेतना कनासे तथा सेक्टर के समस्त एएनएम, एमपीडब्ल्यू, आशा कार्यकर्ता एवं आशा सुपरवाइजर मौजूद रही। उक्त जानकारी मलेरिया निरीक्षक जितेंद्र चौधरी द्वारा दी गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!