Homeराजनीतिसरदारपुर - कांग्रेस प्रत्याशी विधायक ग्रेवाल ने तीसरे दिन भी किया तूफानी...

सरदारपुर – कांग्रेस प्रत्याशी विधायक ग्रेवाल ने तीसरे दिन भी किया तूफानी जनसंपर्क, आशा भरी निगाहों से ग्रामीणों ने किया स्वागत, ग्रेवाल ने कहा – सरकार बनते ही सबसे पहले 14 गांव की कृषि भूमि को खरमोर अभ्यारण से मुक्त कराएंगे

सरदारपुर। विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी विधायक प्रताप ग्रेवाल तीसरे दिन शनिवार को तिरला क्षेत्र में जन आशीर्वाद लेने पहुंचे। करीब एक दर्जन गावों में पहुंचे। इस दौरान तिरला में ग्रामीणों ने आशा भरी निगाहों से विधायक ग्रेवाल का स्वागत किया, विधायक ग्रेवाल ने ग्रामीणों की उम्मीदों पर खरा उतरने का आश्वासन दिया।

जहां क्षेत्र के ग्राम बरमण्डल मे प्रदेश मुखिया सभा को संबोधित करने पहुंचे वहीं ग्राम पंचायत तिरला व सुखी इमली के भारतीय जनता पार्टी के शंकर बारिया, सुखराम हटीला, दिलीप हटिला, जोगडिया डोडवा तडवी, डुडिया अखाडिया, रतन भुरिया, सुनिल तडवी ने भाजपा से नाराजगी जाहिर करते हुए भाजपा से अपने संबंध समाप्त कर कांग्रेस विधायक प्रताप ग्रेवाल की कार्यशैली से प्रभावित होकर विधायक ग्रेवाल के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की,जिनका स्वागत पुष्पमाला पहनाकर पार्टी में शामिल किया।

ग्रामीणों ने कहा कि कई दशकों से वे खरमोर अभ्यारण का दंश झेल रहे है, गांवों में रोजगार नहीं मिलने के कारण पलायन करना पड़ता है। इस दौरान विधायक ग्रेवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनते ही सबसे पहले क्षेत्र के 14 गांवों को खरमोर से मुक्त कराएंगे। वैसे इस मुद्दे को लेकर मैं 2008 से भाजपा सरकार से लड़ाई लड़ रहा हु। भाजपा सरकार ने हमेशा से आदिवासियों के हक और अधिकारों पर डाका डालने का काम किया है। हमने गावों में ग्रामीणों को स्थानीय स्तर पर रोजगार देने के उद्देश्य से रोजगार गारंटी योजना जैसी महत्वपूर्ण योजना प्रारंभ की लेकिन उसमें भी भाजपा के भ्रष्टाचारी नेताओं ने भ्रष्टाचार कर गरीब और आदिवासियों के मुंह से निवाला छीनने का काम किया है।


आदिवासियों के सपने पूरे किए –
विधायक ग्रेवाल ने आगे कहा कि हमने 15 माह की कमलनाथ सरकार में हजारों आदिवासियों को खेती और आवास के लिए जमिनो के पट्टे देकर उनके सपने पूरे किए है, उन्होंने ग्रामीण जनता को आश्वस्त करते हुए कहा कि अब क्षेत्र में खुशहाली के दिन लौटने वाले है। कुछ ही दिन बाद सरदारपुर सहित प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने जा रही है। हर गरीब को आवास मिलेगा, यदि आवास के लिए जमीन नहीं है तो उससे पट्टा दिया जाएगा। हातोद में नई कंपनियों की शुरुआत कराकर स्थानीय लोगो को ज्यादा से ज्यादा रोजगार उपलब्ध कराने की योजना बनाई जाएगी।


इन योजनाओं का देंगे लाभ –
विधायक ग्रेवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा महिलाओं को 1500 रुपये प्रतिमाह, 2 लाख तक किसानों का कर्ज माफ, 100 यूनिट बिजली बिल माफ और 200 यूनिट का हाफ, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ, सिंचाई के पुराने बिजली बिल माफ, 12 घंटे सुनिश्चित सिंचाई बिजली का रास्ता साफ, किसान आंदोलन के मुकदमे माफ, 500 रुपये में गैस सिलेंडर, किसानों का फसल कर्ज होगा माफ, किसानों को 5 हॉर्स पावर बिजली बिल माफ, 27% ओबीसी आरक्षण का लाभ, जातिगत जनगणना का लाभ, नंदिनी गोधन योजना प्रारंभ कर, 2 रू. प्रति किलो की दर से गोबर खरीदा जाएगा। वही 25 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा एवं 10 लाख का दुर्घटना बीमा देगें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!