Homeचेतक टाइम्ससरदारपुर - विवाहिता के मौत के मामले में एसडीओपी की जांच के...

सरदारपुर – विवाहिता के मौत के मामले में एसडीओपी की जांच के बाद पति, सास-ससुर व देवर पर प्रकरण दर्ज, दहेज के लिए महिला को किया था प्रताड़ित, पति व देवर को गिरफ्तार कर भेजा जेल

सरदारपुर। सरदारपुर के बदनावर चौपाटी पर रहने वाली 23 वर्षीय विवाहित महिला के मौत के मामले में पुलिस ने जांच के बाद महिला के पति, सास-ससुर व देवर के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है। तथा आरोपी पति व देवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

दरअसल सरदारपुर के बदनावर चौपाटी पर रहने वाली 23 वर्षीय मृतिका गंगाबाई पति जितेंद्र ने 2 नवंबर को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मामला विवाहिता से जुड़ा हुआ होने के चलते मामले की जांच सरदारपुर एसडीओपी आशुतोष पटेल द्वारा की गई। मामले में महिला के माता-पिता व काका के कथन के बाद एसडीओपी पटेल ने मृतिका के पति जितेंद्र, देवर नितेश, ससुर लक्ष्मीनारायण तथा सास मीराबाई के विरुद्ध दहेज के लिए प्रताड़ित करने सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।

2 लाख रुपये के लिए करते थे प्रताड़ित-
सरदारपुर एसडीओपी आशुतोष पटेल ने बताया की मृतिका ने अपने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। मामले में मृतिका के माता-पिता व काका के कथन लिए गए। जिसमें उन्होंने बताया की ग्राम मिंडा निवासी मृतिका गंगाबाई की शादी सरदारपुर के बदनावर चौपाटी पर रहने वाले जितेंद्र पिता लक्ष्मीनारायण से वर्ष 2019 में हुई थी। मृतिका का एक बच्चा भी है। शादी के बाद से ही मृतिका का पति जितेंद्र, देवर नितेश, ससुर लक्ष्मीनारायण तथा सास मीराबाई मृतिका को दहेज के 2 लाख रुपये लाने की बात को लेकर परेशान करते थे। नवरात्रि में भी मृतिका से इन लोगो ने झगड़ा कर उसे दहेज के लिए घर से निकाल दिया था। जिस पर मृतिका गंगाबाई अपने घर ग्राम मिंडा चली गई थी। जिसके बाद मृतिका के परिजनों ने पति, सास-ससूर व देवर को समझाईश देकर मृतिका को पुनः उसके घर सरदारपुर भेजा था। घटना दिनांक को मृतिका ने लगातार प्रताड़ना से तंग आकर अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

पति व देवर को भेजा जेल –
मामले की विवेचना पूर्ण होने के बाद एसडीओपी द्वारा सरदारपुर थाने पर चारों आरोपियों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज करवाया गया। मृतिका के पति आरोपी जितेंद्र पिता लक्ष्मीनारायण उम्र 34 साल तथा देवर नितेश पिता लक्ष्मीनारायण उम्र 24 साल को एसडीओपी कार्यालय की टीम के प्रधान आरक्षक बदिया वसुनिया, संदीप तथा दुर्गेश द्वारा गिरफ्तार कर सरदारपुर न्यायालय पेश किया गया। जहां से दोनों आरोपियों को न्यायालय ने जेल भेजा है। मामले में फरार सास-ससूर की गिरफ्तारी हेतु भी पुलिस टीम प्रयासरत है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!