Homeक्राइमसरदारपुर- एक तरफा प्यार मुँहबोली बहन के पति की कार से टक्कर...

सरदारपुर- एक तरफा प्यार मुँहबोली बहन के पति की कार से टक्कर मारकर कर दी हत्या,शातिर आरोपी ने अज्ञात वाहन से एक्सीडेन्ट की फैलाई खबर लेकिन अमझेरा पुलिस की सूझबूझ से सुलझी हत्या की गुत्थी

 

सरदारपुर। करीब एक सप्ताह पूर्व अमझेरा मांगोद   रोड के नालापुरा पुलिया के पास वाहन दुर्घटना में घायल युवक की मौत की गुत्थी अमझेरा पुलिस ने  सुलझा ली। मामला एकतरफा प्यार में हत्या का था। एसडीओपी आशुतोष पटेल  ने बताया की दिनांक 14.12.2023 को रात मे 1.30 बजे अमझेरा मांगोद रोड नालापुरा पुलिया के पास वाहन दुर्घटना हुई थी जो अज्ञात घायल कि सुचना सी.एच.सी.अमझेरा से थाना अमझेरा पर मिली थी।

अज्ञात वाहन से अज्ञात व्यक्ति की टक्कर से गंभीर चोंट आयी थी इसलिये अमझेरा थाना प्रभारी संजय सिंह बैस ने वरिष्ठ अधिकारीगण के मार्गदर्शन में उनि जूली अमलियार, प्र.आर.448 कैलाश कटारा,प्र.आर.325 रामकृष्ण गामड ,आऱ.565 रामगोपाल बैरागी , आर.69 जयेन्द्र जादौन की टीम बनाकर जाँच करायी। प्रकरण की गंभीरता से जाँच की गई जो जाँच में पाया गया कि  दिनांक 13.12.2023 को मृतक राधेश्याम , पत्नी भावना व अंकुश पंवार का घोडा चोपाटी धार मे झगडा हुआ था। इस संबंध में दोनो पक्षों की कॉउन्सिलिंग थाना नौगाँव में की गई थी। मृतक राधेश्याम ने वादा किया था कि अब वह पत्नी भावना सरगरे को परेशान नहीं करेगा और मिलेगा भी नहीं। किन्तु रात में ही मृतक राधेश्याम सरगरा पत्नी भावना के घर अमझेरा पहुँच गया और उसके साथ झगड़ा मारपीट करने लगा। जब इसकी खबर आरोपी अंकुश पंवार को लगी तो वह आग बबूला हो गया और अपनी अल्टो कार क्रमांक MP-09 ZS-5357 से धार से तेजी से चलाता हुआ आया। जैसे ही आरोपी अंकुश पवार राजपुरा के पास नालापुरा पहुँचा तो सामने से मृतक राधेश्याम पंवार आते हुये दिखा जिसे देखकर गुस्से में जान से मारने की नीयत से आरोपी ने अपनी अल्टो कार राधेश्याम सरगरा पर चढ़ा दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। एक्सीडेन्ट की आवाज सुनकर आसपास के लोग आये तो गुमराह करने के लिये बताया कि कुत्ता से एक्सीडेन्ट हो गया है।फिर मृतक राधेश्याम सरगरा को घायल हालत में छोड़कर मौके से चला गया। जैसे तैसे लोगों ने 108 बुलाकर राधेश्याम को अस्पताल पहुँचाया और मृतक की पत्नी भावना को खबर किया। मृतक की पत्नी भावना ईलाज के लिये राधेश्याम को इंदौर अस्पताल में भर्ती कराया। किन्तु गंभीर चोंट होने से दिनाँक  16.12.2023 को सुबह 4.00 बजे राधेश्याम उर्फ कृष्णा पिता शांतिलालजी सरगरा उम्र 27 साल निवासी ग्राम सांसेर , थाना रेलमगरा , जिला राजसमद , राजस्थान की मृत्यु हो गई।

  जाँच पर पाया गया कि मृतक राधेश्याम सरगरा ने करीब 3 साल पहले भावना से शादी किया था। दोनो से एक ड़ेढ़ साल का बच्चा भी है। राधेश्याम सरगरा जिला राजसमद राजस्थान का रहने वाला है और पत्नी भावना मंदसौर की रहने वाली है। दोनो का प्रेम प्रसंग चला फिर शादी हो गई। मृतक राधेश्याम फोटोग्राफी करता था जिससे उसकी ज्यादा आमदानी नहीं थी। पत्नी भावना पढ़ने में अच्छी होने से उसने भावना को पढ़ाया और नर्सिंग कोर्स कराया। भावना की सरकारी नौकरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में लग गई। दोनो करीब एक साल पहले अमझेरा आकर रहने लगे। मृतक राधेश्याम की दोस्ती आरोपी अंकुश पंवार निवासी अमझेरा से हो गई। अंकुश पंवार भी फोटोग्राफी का काम करता था। धीरे-धीरे अंकुश राधेश्याम के घर आने-जाने लगा। फिर इसने राधेश्याम की पत्नी भावना को मुँहबोली बहन बना लिया। भावना के घर उसकी बहन मोनिका जो मंदसौर में रहती है आती जाती थी।

आरोपी अंकुश पंवार ने उसे अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। किन्तु   मोनिका की शादी मंदसौर में किसी अन्य जगह हो गई। इससे अंकुश ने भावना पर ही डोरे डालना शुरु कर दिया। पती पत्नी के छोटे-छोटे विवादों में मध्यथता करने लगा। भावना को मीठी-मीठी बातें करके उलझाने लगा । इससे राधेश्याम और भावना के बीच दूरी बढ़ने लगी। राधेश्याम इनके संबंधों को लेकर आपत्ती करने लगा और पत्नी        भावना को मिलने से मना कर दिया। लेकिन इस बात को लेकर झगड़ा और बढ़ गया। इसका फायदा उठाकर आरोपी अंकुश पंवार भावना के और नजदीक आ गया। एक बार उसने राधेश्याम सरगरा को मारपीट करने पर थाने में बन्द करवा दिया। इसके बाद से राधेश्याम अपने घर सांसेर राजसमंद राजस्थान में रहने लगा। अत्यधिक नशा करने लगा। पत्नी भावना के प्रेम में जब भी राधेश्याम अमझेरा आता तो आरोपी अंकुश पंवार पहुँच जाता और उसे भगा देता। घटना दिनाँक को भी राधेश्याम सरगरा के दिन में विवाद करने और रात में भावना के घर आ जाने से राधेश्याम को रास्ते से हटाने के लिये उसने अपनी अल्टो कार से ठोकर मारकर घायल कर दिया जिससे गंभीर चोंटे आने पर राधेश्याम की मृत्यु हो गई। पत्नी भावना ने पुलिस को पूछताछ पर बताया है कि वह अकेली होने से हमदर्द के रुप में अंकुश पंवार को देखती थी। उसे रक्षा बंधन में राखी बांधा था। उसे नहीं पता था कि आरोपी अंकुश पंवार के मन में क्या चल रहा है। 

  उक्त प्रकरण में आरोपी अंकुश पंवार ने पूरी चालाकी दिखाई थी। किन्तु अमझेरा पुलिस की सूक्ष्म जाँच में हत्या का खुलासा आखिर हो ही गया। आरोपी अंकुश पंवार के विरुद्ध धारा 302,201 भा.दं.वि. में अपराध पंजीबद्ध किया जाकर आरोपी अंकुश पिता शंकर पंवार को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उक्त घटना में की गम्भीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक धार  मनोज कुमार सिंह के कुशल मार्गदर्शन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत बाकलवार एंव एस.डी.ओ.पी. आशुतोष पटेल के निर्देशन मे थाना प्रभारी अमझेरा संजय सिंह बैस के नेतृत्व उनि जुली अमलियार ,प्र.आर.448 कैलाश कटारा,प्र.आर.325 रामकृष्ण गामड ,आऱ.565 रामगोपाल बैरागी , आर.69 जयेन्द्र जादौन ,आऱ.90 राजा सेन के द्वारा अंधे कत्ल का पर्दाफाश किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!