Homeचेतक टाइम्ससरदारपुर - सरदारपुर पहुंचे मनरेगा कमिश्नर गौैैशाला एंव माडल नर्सरी का किया...

सरदारपुर – सरदारपुर पहुंचे मनरेगा कमिश्नर गौैैशाला एंव माडल नर्सरी का किया निरीक्षण,पवन चक्की के हेवी लोडेड वाहनो से खराब हो रही सडको को लेकर भोपावर सरपंच प्रति.मखोड ने सौपा ज्ञापन

सरदारपुर । शनिवार को मनरेगा कमिश्नर कृष्ण चेतन्य कलेक्टर प्रियंक मिश्रा व जिला पंचायत सीईओ श्रंगार श्रीवास्तव के साथ सरदारपुर तहसील का भ्रमण कर फुलगांवडी व भोपावर मे संचालित गो शालाओ का निरीक्षण किया एंव फुलगांवडी की माडल नर्सरी का निरीक्षण कर वहा पर योजनाओ के संबध मे जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान गो शालाओ मे गायो के स्वास्थ, सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता के निर्देश दिए।वही ग्राम भोपावर मे गांव के आबादी क्षेत्र के एकल मार्ग से पवन चक्की के हेवी लोडेड वाहनो के गुजरने को लेकर मिली शिकायत पर कलेक्टर को जांच के आदेश दिए।


जानकारी के अनुसार मनरेगा कमिश्नर कृष्ण चेतन्य शनिवार को दोपहर मे ग्राम भोपावर व फूलगावड़ी की गो शाला पहुंचे।यहां फूलगावड़ी मे गो शाला पहुंचकर गायो की स्थिति का निरीक्षण कर अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।वही गो शाला मे चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर संतोष व्यक्त किया।कमिश्नर ने अधिकारियो को निर्देश दिए कि गो शाला के पास पर्याप्त भूमि है।यहां गायो के लिए हरी घास लगाई जाए।फूलगावड़ी माडल नर्सरी का निरीक्षण कर पौधो की विभिन्न प्रजातियो के 01 लाख पौधे देखकर प्रसन्नता व्यक्त की। उद्यानिकी अधिकारी सखाराम मुजाल्दा ने कमिनर को बताया की दो हैक्टर क्षैत्र मे आम का बगीचा भी लगाया गया है। इस दौरान राजोद क्षैत्र से आये किसानो को वीएनआर और रेड डायमंड प्रजाति के अमरूद भेंट कर उनका स्वागत किया।


ग्राम पंचायत भोपावर के सरपंच प्रतिनिधि मदन मखोड़ ने पंचायत क्षेत्र मे पवन चक्की कार्य के लिए एकल मार्ग से हेवी लोडेड वाहनो को लेकर ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि पवन चक्की की सामग्री व उपकरणो को लेकर गांव के आबादी क्षेत्र से हेवी लोडेड वाहन बड़ी संख्या मे तेज गति से गुजर रहे है।जिससे मुख्य मार्ग पर दुर्घटना की आंशका बनी हुई है।वही इन हेवी लोडेड वाहनो से किसानो की सड़क से लगी पाइप लाइन रोज टूट फूट हो रही है।

वही हेवी लोडेड वाहनो से उड़ने वाली धूल से गेहूं, चने की फसलो को भारी नुकसान पहुंच रहा है। सरपंच प्रतिनिधि श्री मखोड़ ने कहा कि ग्राम पंचायत की बिना किसी अनुमति के हेवी लोडेड वाहन आबादी के एकल मार्ग से गुजरकर शासन के नियमो का उल्लघंन कर रहे है।संभागायुक्त ने इस मामले मे कलेक्टर प्रियंक मिश्रा को जांच के आदेश दिए है। सरपंच प्रतिनिधि ने गो शाला बाउंड्रीवाल व डेम निर्माण की भी मांग की।
कमिश्नर के दौरे के दौरान कलेक्टर प्रियंक मिश्रा , जिला पंचायत सीईओ श्रंगार श्रीवास्तव सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!