Homeधार जिलासरदारपुर - एसपी मनोज कुमार सिंह ने रात्रि में थानों का किया...

सरदारपुर – एसपी मनोज कुमार सिंह ने रात्रि में थानों का किया औचक निरीक्षण, टांडा भी पहुंचे, थाना प्रभारियों को रात्रि गश्त पर ध्यान देने के दिए निर्देश

सरदारपुर। रात तीन बजे। अचानक थाने के बाहर गाड़ी आकर रुकी। तुरंत वाहन से उतरकर एसपी थाने के अंदर पहुंचे, देर रात एसपी को देखकर स्टाफ भी आश्चर्यचकित हो गया। सूचना पर थाना प्रभारी सहित अन्य स्टाफ भी मौके पर पहुंचा।

यह पूरा दृश्य थानों के निरीक्षण के दौरान का था। बुधवार-गुरुवार की मध्य रात्रि के समय एसपी मनोज कुमार सिंह ने जिले के थानों का औचक निरीक्षण की शुरुआत की है।

दरअसल पुलिस मुख्यालय से पुलिस महानिदेशक की और से कानून व्यवस्था को बेहतर करने व रात में घटित हो रहे अपराधों में कमी लाने के लिए प्रदेश के सभी एसपी को जिले के भ्रमण करने व रात में थानों पर पहुंचकर निरीक्षण करने के निर्देश दिए थे। इसी कडी में एसपी सिंह कल रात में टांडा व सरदारपुर थाने पर पहुंचे, इस दौरान फोरलेन मार्ग से गुजरते समय डायल 100 सहित पुलिस मोबाइल वाहन भी सतत पेट्रोलिंग करते हुए नजर आए।

टांडा थाने का निरीक्षण के दौरान एसपी ने प्रसन्नता जाहिर की हैं, थाने की गुंडा सूची तैयार करने से लेकर, शिकायतों का समय पर निराकरण किया गया। साथ ही गत वर्ष की तुलना में अपराधों में भी कमी आई हैं, एसपी ने अपराधों की समीक्षा करते हुए थाना प्रभारी उनि गुलाब सिंह भयडिया द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में जनता से किए जा रहे संवाद की सराहना भी की है। थाने पर दर्ज प्रकरणों में कई आरोपी जेल में हैं, ऐसे में अपराधियों द्वारा जमानती आवेदन भी लगाए जा रहे है। अब पुलिस इन आवेदनों को खारिज करवाने के लिए भी कानूनी प्रक्रिया के तहत अपना पक्ष भी रख रही है।

रात्रि गश्त पर ध्यान दें –
औचक निरीक्षण की शुरुआत सरदारपुर थाने से की गई, यहां पर थाना प्रभारी प्रदीप खन्ना ने थाने पर दर्ज अपराधों की विस्तृत जानकारी एसपी को दी। साथ ही एसपी ने महिला डेस्क का भी निरीक्षण करते हुए अपराधों में कमी लाने के निर्देश दिए। वहीं थाना प्रभारियों को रात्रि गश्त पर भी फोकस रखने के निर्देश दिए हैं, ताकि लूट, डकैती जैसे प्रकरणों की सूचना पर तुरंत कार्यवाही पुलिस द्वारा की जा सके।

एसपी सिंह ने चर्चा में बताया कि समय-समय पर थानों का औचक निरीक्षण किया जाता हैं, टांडा क्षेत्र में पुलिस टीम ने बेहतर कार्य किया है। सरदारपुर को पैंडेंसियों का निराकरण करने के निर्देश दिए गए है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!