Homeअपना शहरहिट एंड रन कानून का विरोध : इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन पर ट्रक चालकों...

हिट एंड रन कानून का विरोध : इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन पर ट्रक चालकों ने किया चक्काजाम, पुलिस और चालको के बीच हुई बहस, आवागमन हुआ अवरुद्ध, समझाइश के बाद माने ट्रक चालक

Exclusive : विनोद सिर्वी @धुलेट। हिट एंड रन मामले में लागू नए कानून के विरोध मे ड्राइवरों ने सोमवार सुबह करीब 11 बजे इंदौर-अहमदाबाद फोरलने पर धूलेट व राजगढ़ के बीच सोलंकी ढाबे के सामने रोड पर वाहन खड़े कर चक्‍काजाम कर दिया।

फोरलेन पर चक्‍काजाम से सैकड़ों वाहन जाम में फंसे रहे व सडक पर आवाजाही अवरुद्ध हो गई। ट्रक चालकों ने नए कानून का व‍िरोध कर नारेबाजी कर विरोध जताया। सूचना मिलने के बाद राजगढ़ थाने के टी आईसंजय रावत पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे जिसके बाद ड्राइवरों व पुलिस के बीच काफी बहस भी हुई।

पुलिस द्वारा ड्राइवरों को समझाइश दी गई जिसके बाद आवागमन चालू करवाया। ड्राइवरों का कहना है कि जानबूझकर कोई भी ड्राइवर किसी को नहीं मारता है सरकार द्वारा जो कानून बनाया गया है, वह गलत है। उसमें किसी कारण से वाहनों का एक्‍सीडेंट हो जाता है तो ड्राइवर को 10 साल की सजा और 5 लाख का जुर्माना होगा। ऐसी स्थिति में कैसे कोई ड्राइवर अपना वाहन चलाएंगा क्‍योंकि वाहन चालक ड्राइवर को सिर्फ 5 से 10 हजार की सेलेरी मिलती है जो परिवार के भरण पोषण, बच्‍चों की पढ़ाई और ईलाज में खर्च हो जाती है। सरकार के इस काले कानून का विरोध में चक्‍का जाम कर अभियान चलाया जा रहा है।

आपको बता दे कि नए कानून के विरोध में ट्रक चालकों द्वारा हड़ताल की गई है। जिसका समर्थन बस यूनियन द्वारा भी किया गया है। ऐसे में सभी यात्री बसे आज बंद है। जिसके चलते यात्रियों को खासा परेशान भी होना पड़ रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!