Homeअपना शहरराजगढ़ - अतिक्रमण पर प्रशासन हुआ सख्त, नया बस स्टैंड क्षेत्र से...

राजगढ़ – अतिक्रमण पर प्रशासन हुआ सख्त, नया बस स्टैंड क्षेत्र से प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण, नगर परिषद अध्यक्ष ने पत्र लिखकर शेड 3 फीट तक बाहर रखने की मांगी अनुमति

राजगढ़। नगर के नया बस स्टैंड पर यात्री प्रतीक्षालय के पीछे से प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई हैं। नगर परिषद का अमला सुबह नगर के नया बस स्टैंड पहुंचा तथा यात्री प्रतीक्षालय के पीछे तथा उसके पास लगी गुमटियों सहित अस्थाई अतिक्रमण को जेसीबी की सहायता से हटाया गया। साथ ही बस स्टैंड परिसर में लगे फल व सब्जी के ठेले वालों को भी हटाया गया। मौके पर एसडीएम विशाल धाकड़ आईएएस, तहसीलदार  मुकेश बामनिया, नगर परिषद के लेखपाल सुरेंद्र सिंह पंवार सहित कर्मचारी मौजूद रहे। कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण हटाने का विरोध भी किया गया। जिन्हें अधिकारियों द्वारा समझाइश दी गई।

एसडीएम विशाल धाकड ने चर्चा में बताया की राजगढ़ के नया बस स्टैंड पर बढ़ते अतिक्रमण के कारण आए दिन छोटी-बड़ी दुर्घटना होती रहती है तथा बसों को भी आवागमन मे परेशानियों का सामना करना पडता है। अतिक्रमण के कारण यात्री प्रतीक्षालय भी नजर नहीं आता हैै। वही यात्री प्रतीक्षालय मे रात्रि मे अवैध गतिविधियां भी होती थी। जिसके बाद सख्ती के साथ यात्री प्रतीक्षालय के सामने से एवं नया बस स्टैंड के पीछे से अतिक्रमण हटाकर जगह को व्यवस्थित किया गया है। जहां पर अब हाथ ठेला गाड़ियों को बसाया जाएगा एवं बस स्टैंड को व्यवस्थित किया जा रहा है। जिससे बसो के आवागमन मे किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इधर, नगर परिषद अध्यक्ष सवेरा महेश जायसवाल ने एसडीएम विशाल धाकड़ को पत्र लिखकर नया बस स्टैंड की दुकानों के शेड 3 फीट तक बाहर रखे जाने की अनुमति मांगी है। नगर परिषद अध्यक्ष जायसवाल द्वारा एसडीएम को पत्र लिखकर मांग की है कि नया बस स्टैंड पर निकाय का कॉम्प्लेक्स बना हुआ है, जहां दुकानदारों द्वारा धुप व वर्षा के पानी के बचाव हेतु दुकानों के आगे 3 फीट तक शेड लगाए जाने की मांग की गई है।

आदर्श सड़क पर अवैध पार्किग बनी परेशानी –
नगर की आदर्श सडक पर अवैध पार्किंग भी परेशानी का कारण बनी हुई है। सड़क पर चार पहिया तथा लोडिंग वाहन दिन भर खड़े रहते है, जिससे आवागमन में काफी परेशानी होती है। वही नगर के शासकीय अस्पताल के सामने बैंको व प्राइवेट फाइनेंस कार्यालयों के बाहर ढेरो दो पहिया वाहन खड़े रहते है। यह पार्किग सड़क के आधे हिस्से तक पहुंच जाती है। जिससे यात्री बसो सहित आवागमन करने वाले छोटे-बड़े वाहनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यहाँ इन अवैध पार्किंग की वजह से कभी बड़ा हादसा भी हो सकता है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!