Homeधार जिलासरदारपुर - डीजे संचालको ने विधायक तथा एसडीएम को सौपा ज्ञापन, कहा...

सरदारपुर – डीजे संचालको ने विधायक तथा एसडीएम को सौपा ज्ञापन, कहा – 70 डेसीबल में ध्वनि विस्तारक यंत्र से आयोजन करना संभव नही है, रियायत प्रदान करें सरकार

सरदारपुर। मध्यप्रदेश शासन द्वारा जारी ध्वनि विस्तारक यंत्र के आदेश में संसोधन कर ध्वनि विस्तारक यंत्र (डीजे) के संचालको को शादी समारोह, सामाजिक एवं धार्मिक कार्य में रियायत प्रदान करने की मांग को लेकर डीजे संचालको ने राजा भोज साउंड एसोशिएशन के बैनर तले विधायक प्रताप ग्रेवाल एवं एसडीएम विशाल धाकड़ को ज्ञापन सौपा गया।

डीजे संचालको द्वारा सौपे गए ज्ञापन में बताया की मध्यप्रदेश शासन द्वारा ध्वनि विस्तारक यंत्र के संबंध में आदेश जारी किया है, जिसकी वजह से ध्वनि विस्तारक यंत्र (डीजे) के संचालको के परिवार संचालन का संकट उत्पन्न हो गया है। डीजे संचालको द्वारा बैंको से ऋण लेकर डीजे संचालन का कार्य किया जाता है। एक डीजे के संचालन में लगभग 5-6 परिवारों को रोजगार प्राप्त होता है। शासन के आदेश अनुसार 70 डेसीबल में ध्वनि विस्तारक यंत्र से आयोजन करना संभव नही है वर्तमान में शादी समारोह, सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रम में ध्वनि विस्तारक यंत्र (डीजे) का उपयोग किया जाता है। साथ ही हमारा धार जिला आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है जिसमे मांगलिक एवं अन्य कार्य मे ध्वनि विस्तारक यंत्र (डीजे) का ही उपयोग किया जाता है। ध्वनि विस्तारक यंत्र (डीजे) का कार्य पूरे वर्ष मे अलग-अलग माह में 3 से 4 माह ही चलता है जिससे ही परिवार का पालन-पोषण किया जाता है।

ज्ञापन में मांग की गई कि सरकार आदेश में संसोधन कर ध्वनि विस्तारक यंत्र (डीजे) के संचालको को शादी समारोह, सामाजिक एवं धार्मिक कार्य मे ध्वनि विस्तारक यंत्र (डीजे) के उपयोग में रियायत प्रदान की जाए। इस दौरान दुर्गेश कछावा, गणेश, राहुल, बलराम, कुंवरसिंह सहित बड़ी संख्या में डीजे संचालक मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!