Homeधार जिलासरदारपुर - सीएम राइज स्कूल पहुंचे कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, बोर्ड परीक्षा में...

सरदारपुर – सीएम राइज स्कूल पहुंचे कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों से की चर्चा, छात्राओं के घर भी पहुंचे कलेक्टर, कहा – परीक्षा की तैयारी का खुद ही करें मूल्यांकन

सरदारपुर। धार जिला कलेक्टर प्रियंक मिश्रा शुक्रवार को सरदारपुर में स्थित सीएम राइज स्कूल पहुंचे। जहां उन्होंने बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों से स्कूल में जाकर चर्चा करते हुए उनसे सवाल-जवाब लिए। इस दौरान कलेक्टर मिश्रा ने विद्यार्थियों से कहा कि बोर्ड परीक्षाओं को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है। सकारात्मक सोच और समय का बेहतर मैनेजमेंट अच्छे अंक लाने में मदद कर सकता है। पिछले 5 सालों का प्रश्न पत्र तैयार कर ले। पुराने पेपर्स बेहतर मदद कर सकते है।

इसके अलावा शिक्षक और एक्सपर्ट की सलाह के अनुसार प्रश्नों की सूची बनाएं। इसके अनुसार ही विषयों पर फोकस करते हुए पढ़ाई करें तथा प्रतिदिन टारगेट बनाए की हर दिन कितना विषय पूरा करना है। परीक्षा के पहले तैयारी का खुद ही मूल्यांकन करें। कलेक्टर मिश्रा ने विद्यार्थियों से कहा कि एक पाठ याद हो जाने के बाद ही दूसरा पाठ याद करें। भरपूर नींद ले, नींद पूरी न होने से तनाव के साथ याद किया भूल सकते है तथा हल किए गए प्रश्नों का ज्यादा से ज्यादा अध्ययन करें।

छात्राओं से घर भी पहुँचे कलेक्टर – स्कूल में विद्यार्थियों से चर्चा के दौरान कलेक्टर ने उपस्थित शिक्षकों से भी चर्चा की। इस दौरान स्कूल में अनुपस्थित पाई गई एक छात्रा के घर कलेक्टर मिश्रा पहुंचे तथा छात्रा की माता से चर्चा कर कलेक्टर ने कहा कि बोर्ड की परीक्षाएं नजदीक आ रही है, इसलिए बच्ची को प्रतिदिन स्कूल भेजें। वही एक अन्य छात्रा के घर भी कलेक्टर पहुंचे तथा छात्रा की दादी से चर्चा की। इस दौरान छात्रा की फुटबाल में रुचि देख कलेक्टर ने कहा कि खेल के साथ पढ़ाई भी जरूरी है, इसलिए रोज स्कूल भी जाना है।

इस दौरान सरदारपुर एसडीएम विशाल धाकड़, सहायक आयुक्त आदिवासी जनजाति विभाग, ब्रजकांत शुक्ला, तहसीलदार मुकेश बामनिया, बीईओ सुनील ओस्तवाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!