Homeअपना शहरराजगढ़ - माताजी मंदिर पर मकर संक्रांति के अवसर पर 48 महिला...

राजगढ़ – माताजी मंदिर पर मकर संक्रांति के अवसर पर 48 महिला सफाई कर्मियों को किया मिठाई का वितरण, ज्योतिषाचार्य श्री भारद्वाज ने कहा – मातृशक्ति के बिना यह संसार अधूरा

राजगढ़। मकर संक्रांति के अवसर पर नगर के पांच धाम एक मुकाम माताजी मंदिर पर नगर परिषद की महिला सफाई कर्मियों को मिठाई वितरित की गई। मंदिर के ज्योतिषाचार्य श्री पुरूषोत्तमजी भारद्वाज, श्रीमती माया भारद्वाज, नगर परिषद उपाध्यक्ष दीपक जैन, श्रीमती मोनिका जैन, आनंद बिंदल व नगर परिषद के सफाई प्रभारी सुरेंद्र पाठक की उपस्थिति मे करीब 48 महिला कर्मचारियों को मिठाई वितरित की गई।

नगर परिषद उपाध्यक्ष दीपक जैन ने बताया कि महिलाओं द्वारा किया जा रहा कार्य सराहनीय है और इनके द्वारा किए जाने वाले कार्य को सम्मान मिलना ही चाहिए। इस अवसर पर ज्योतिषाचार्य श्री भारद्वाज ने कहा कि मातृशक्ति के बिना यह संसार ही अधूरा है। यदि मातृशक्ति कार्यों में संलग्न ना हो तो काम की पूर्णता पर संषय रहता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से महिलाएं घर को साफ-स्वच्छ रखती हैं, उसी तरह शहर की सफाई का मुश्किल काम भी हमारी मातृशक्ति पूरे उत्साह और ईमानदारी से करती हैं।

उपाध्यक्ष दीपक जैन ने बताया कि महिला कर्मचारी पूरी शिद्दत के साथ शहर की सफाई का कार्य करतीं हैं। बीमार होने के बावजूद अपने कार्य को प्राथमिकता देते हुए महिलाएं सुबह और शाम में तय जगह पर सफाई के कार्य में संलग्न रहती है। इसी का नतीजा है कि सुबह शहर बिल्कुल साफ नजर आता है। उपाध्यक्ष जैन ने इस अवसर पर आमजनों से अपील भी की है कि वे खुले में कचरा ना फेंकते हुए कचरा वाहनों में ही कचरे का फेंके ताकि सफाई कर्मियों पर भी काम का ज्यादा बोझ ना आए और शहर स्वच्छता की श्रेणी में एक नई इबारत लिख सके।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!