Homeचेतक टाइम्सराजगढ़ - बजरंग दल जिला संयोजक मोहनिश हत्याकांड का गुजरात में पुलिस...

राजगढ़ – बजरंग दल जिला संयोजक मोहनिश हत्याकांड का गुजरात में पुलिस ने किया खुलासा, प्रेमिका के काका समेत 6 लोगो को गोधरा पुलिस ने किया गिरफ्तार, हत्या कर पेट्रोल से जलाया था शव

राजगढ़। अमझेरा निवासी बजरंग दल के जिला संयोजक मोहनीश उर्फ मोनू सोलंकी की कल्याणपुरा के निकट मिली अधजली लाश की गुत्थी गुजरात राज्य की गोधरा पुलिस ने सुलझा ली है। मोहनीश की हत्या उसकी प्रेमिका की काका तथा उसके होने वाले मंगेतर और अन्य लोगों ने की थी। पुलिस ने मामले की कड़ी दर कड़ी जोड़ते हुए इस हत्याकांड का खुलासा करते 6 आरोपियों को हिरासत मे लिया है।

गोधरा एसपी हिमांशु सोलंकी ने प्रेस वार्ता कर इस हत्याकांड का खुलासा किया। घटना क्रम के अनुसार मोहनीश सोलंकी की प्रेमिका की सगाई गोधरा उसके परिवार ने तय की थी। मोहनीश को पता चलने पर मोहनीश बाइक से गुजरात गया और अपनी प्रेमिका के मंगेतर और उसके परिवार को प्रेम संबंध मे बारे मे बताया। जिस पर परिवार ने राजगढ़ मोहनीश की प्रेमिका के परिवार को इस बारे मे बताया तभी राजगढ़ के दिलीप विमल चंद जैन गोधरा पहुंचा जहाँ पर पहले से मोहनीश और उसकी प्रेमिका का मंगेतर और अन्य लोग होटल उदय मे मौजूद थे। जहां से बातचीत के बाद उसे प्रेमिका के काका अपनी गाड़ी मे बैठाकर राजगढ़ छोडने का कहकर ले गया था। इस बीच मोहनीश के घर पर नहीं आने पर परिवार ने खोजबीन कर गोधरा मे उसकी गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। इस बीच कल्याणपुरा क्षेत्र मे अधजली लाश मिलने के बाद गोधरा पुलिस ने कड़ी दर कड़ी जोडी एवं दिलीप जैन और जय शाह निवासी गोधरा को हिरासत मे लिया जिसके बाद उक्त हत्याकांड का पर्दाफाश हुआ है।

गोधरा टीआई नितीन चौधरी ने बताया की दिलीप जैन ने अभी तक की पूछताछ मे बताया की मोहनीश को उसकी गाड़ी मे से उतारकर टवेरा गाडी मे बिठाया। कुछ देर बाद मफलर से उसका गला घोंटकर हत्या कर दी। वही कल्याणपुरा के सुनसान क्षेत्र मे लाश को पेट्रोल डालकर जला दिया । मुख्य आरोपी दिलीप जैन के साथ अपहरण करने वाले जय उर्फ जिम्मी शाह, प्रेमिका का मंगेतर राज उर्फ लाडु, राहुल सोनी, अपहरण को अंजाम देने वाले जीप के चालक पृथ्वी सिंह एवं धर्मेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया।

आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 302 और 201 मे प्रकरण दर्ज किया है। टीआई चौधरी ने बताया की न्यायालय ने दिलीप जैन को 25 जनवरी तक जय शाह को 21 जनवरी तक एवं बाकी अन्य आरोपियों को 22 जनवरी तक पुलिस अभिरक्षा मे सौंपा है। जिनसे पूछताछ की जा रही है । दिलीप जैन को छोडकर बाकी सभी आरोपी गोधरा निवासी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!