Homeअपना शहरसरदारपुर - फुलगावड़ी में यात्री बस असंतुलित होकर पलटी, एक की मौत,...

सरदारपुर – फुलगावड़ी में यात्री बस असंतुलित होकर पलटी, एक की मौत, 30 लोग घायल, स्पॉट का निरीक्षण करेगी टीम, मोबाइल पर बात कर रहा था चालक

सरदारपुर। ग्राम फुलगावडी में शनिवार दोपहर के यात्री बस सड़क हादसे का शिकार हो गई, हादसे में कैलाश पिता मांगीलाल नाम के यात्री की मौत हो गई है। साथ ही बस में सवार 30 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं, इसमें तीन गंभीर लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद रेफर किया गया है। हादसे के दौरान बस का चालक फोन चला रहा था, जिसे बस में सवार यात्री ने रोका भी था। किंतु चालक ने एक नहीं सुनी व अचानक अनियंत्रित होकर बस पलट गई। एंबुलेंस की मदद से घायलों को समीप के शासकीय अस्पताल भेजा गया था।

बस हादसे की सूचना के बाद कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, एसपी मनोज कुमारसिंह भी अस्पताल पहुंचे, कलेक्टर ने घायलों से हादसे को लेकर चर्चा की। साथ ही स्थानीय प्रशासन की टीम को घायलों को बेहतर उपचार देने के निर्देश दिए।

जानकारी के अनुसार सरदारपुर थाना अंतर्गत इंदौर-अलीराजपुर करनावट बस धार के बाद राजगढ की और जा रही थी, बस क्रमांक एमपी-13 जीए-2052 अचानक असंतुलित होकर पलट गई। बस में बडी संख्या में महिलाएं, मजदूर सवार थे। जिन्हें हादसे में चोट आई हैं, अचानक हुए हादसे के बाद क्षेत्र के लोग मदद के लिए मौके पर पहुंचे व काफी मशक्कत के बाद घायलों को बस से बाहर निकाला गया।

इधर हादसे के बाद रोड पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई, बताया जा रहा हैं, कि अचानक चालक ने बस पर से कंट्रोल खो दिया था। जिसके बाद डिवाइडर से टकराते हुए बस रोड पर ही पलट गई, हालांकि हादसे के बाद से ही चालक फरार है। पुलिस ने पंचनामा बनाते हुए मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है।

ये हुए घायल-
बस में सवार शिवानी, काजल, दिव्या, उमा, वर्षा, ललिता, संजय, मंजु, सेजादी बी, शारदा देवडा, प्रेमा डिंगवाल, सीमा, सनकी, रम्भा, रीनाबाई, दीपेश, गीताबाई, भागवंता, केंदरसिंह, मुकेश, विजय, लक्ष्मी को चोट आई है। सभी को प्राथमिक उपचार शासकीय अस्पताल में दिया गया। घायल केंदरसिंह के अनुसार बस स्पीड में थी, चालक मोबाइल में बिजी था। एकदम से मोबाइल के चक्कर में गाडी पलटी खिला दी।

बस हादसे में 7 माह की मासूम हिमायु पिता रामू मेड़ा को भी सिर में गंभीर चोट आई है जिसे राजगढ़ से धार जिला चिकित्सालय रेफर किया गया। हादसे में घायल दिव्या मेड़ा ने बताया कि बस फुलगावड़ी के समीप उतार में अचानक से पलट गई। हादसे के वक्त 7 माह की मासूम उसकी गोद में थी जिसे सिर में गंभीर चोटें आई है।

स्पॉट का करेंगे निरीक्षण –
विधायक प्रताप ग्रेवाल भी घटना स्थल सहित अस्पताल पहुंचे थे। विधायक ग्रेवाल के अनुसार बस का परमिट चेक होना चाहिए, साथ ही घायलों व मृतक के परिवारों को उचित सहायता राशि भी प्रदान की जाना चाहिए। एसडीएम मेघा पंवार के अनुसार धार से बस सरदारपुर की और जा रही थी, इस दौरान बस पलट गई। हादसे में एक की मौत व 30 लोग घायल हुए है। बस के दस्तावेज पूरे हैं, संभवत ब्लाइंड स्पॉट होने के कारण हादसा हुआ है। हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। स्पॉट का समिति के द्वारा निरीक्षण कर रिपोर्ट तैयार की जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!