Homeक्राइमसरदारपुर - चुनावी रंजीश में हुआ विवाद, भोपावर में आगजनी व तोड़फोड़,...

सरदारपुर – चुनावी रंजीश में हुआ विवाद, भोपावर में आगजनी व तोड़फोड़, पुलिस ने दर्ज किए कुल 3 प्रकरण

सरदारपुर। ग्राम भोपावर में कल रात के समय चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में विवाद के बाद मारपीट हो गई। इस मामले में एक पक्ष जयस संगठन से जुडा हुआ हैं, तो दूसरा पक्ष कांग्रेस विधायक से जुडा हुआ है। विवाद के दौरान चार पहिया वाहन में तोडफोड से लेकर एक बाइक भी आग भी लगाई गई हैं। इधर विवाद के बाद जब एक पक्ष थाने पर पहुंचा तो उसने पुलिसकर्मियों से ही बहस शुरु कर दी। रात के समय थाना परिसर में रखे गमले सहित एक जवान का मोबाइल भी तोड दिया है। घटना की सूचना मिलते ही एसडीओपी आशुतोष पटेल व थाना प्रभारी प्रदीप खन्ना भी मौके पर पहुंच गए थे।

दरअसल सरदारपुर विधानसभा सीट पर दो दिन पूर्व मतदान हुआ है। यहां पर कांग्रेस की और से प्रताप ग्रेवाल चुनाव लड रहे है। वही राजेंद्र गामड जयस समर्थक होकर निर्दलीय चुनाव लड रहे है। कांग्रेस प्रत्याशी के लिए मोहन डामोर ने चुनाव में प्रचार के समय काम किया था, तब से ही दोनों पक्षों में चुनावी रंजिश शुरु हो गई थी। इधर रात में ही सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम गांव भी पहुंच गई थी। इधर राजेंद्र गामड के एक भाई को चोट अधिक आई हैं, उसे इंदौर भी रैफर किया गया है। पुलिस ने इस मामले में मोहन की और से व थाने में हुए हंगामे को लेकर प्रकरण दर्ज किया है। दुसरे पक्ष के भारत गामड के घायल होने पर इंदौर मे उपचार के दौरान 0 पर कायमी की गई इस प्रकरण मे मोहन ,गोलु निवासी भोपावर और अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

चार पहिया वाहन में तोडफोड, बाइक में लगाई आग –
ग्राम भोपावर निवासी मोहन डावर ने बताया कि आरोपी राजेंद्र गामड चार पहिया वाहनों में बैठकर आए व चुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप ग्रेवाल का प्रचार करने की बात को लेकर विवाद किया। आरोपी वाहन क्रमांक एमपी-43 सी-8094, एमपी-09 सीक्यू-0371 व यूपी-83 एटी-7947 से मोहन के घर पर आए थे। आरोपियों ने प्रचार की बात को लेकर विवाद करते हुए मारपीट कर हमला किया था, जिसमें मोहन के पिता रमेश, कान्हा पिता धनसिंह को चोट आई है। आरोपियों ने घर के सामने खडी बाइक, दो पिकअप व एक स्कोटा लोरो कार व टाटा 407 वाहन में तोडफोड कर काँच फोड दिए। साथ ही एक नई बजाज डिस्कवर बाइक को आग लगा दी थी, आरोपियों ने घर में घुसकर भी तोडफोड की थी।

पुलिस ने इस मामले में विधानसभा का चुनाव लड रहे प्रत्याशी राजेंद्र गामड, जयस संगठन जिला अध्यक्ष भारत गामड सहित अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

चैनल गेट पर फैंके गमले के टुकडे –
आरक्षक प्रियतमसिंह चौहान ने रिपोर्ट में बताया कि रात के समय थाने पर भोपावर का मोहन डावर व भारत गामड निवासी गोलपुरा थाने में रिपोर्ट करने आए थे। दोनो की एमएलसी जारी करने के लिए नाम पता पूछने लगे। इसी बीच राजेन्द्र पिता तोलाराम गामड सहित अन्य लोग आए व गालियां देकर बोले की मेरे भाई भारत के साथ मारपीट करने वाले मोहन को तुम लोगों ने छुपा रखा हैं, इस बात को लेकर बहस करते हुए धक्का-मुक्की करने लगे। आरोपियों ने थाना परिसर में रखे तोडफोड कर दी। थाने पर मौजूद अन्य पुलिस स्टॉफ आर 561 प्रताप, आर 443 सुरेश, आर 316 रमेश, आर 981 हरिशंकर सैनिक 26 राजेश ने बीच-बचाव किया था।

घटना के दौरान आरोपी अर्जुन गामड ने सैनिक का मोबाइल लेकर तोड दिया था, कुछ देर में महिलाएं आई व गमले के टुकडे थाने की चौनल गेट पर फैंके थे। पुलिस ने इस मामले में विधानसभा चुनाव प्रत्याशी राजेन्द्र पिता तोलाराम गामड, भारत, दिलिप, योगेश खराडी, बादल, शंकर, देवानन्द, तोलाराम गामड, अर्जुन सहित दो अज्ञात महिलाओं के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।

वही तीसरा प्रकरण विवाद के दौरान घायल हुये भारत गामड के इंदौर मे उपचार कराने के बाद 0 पर कायमी के बाद मोहन व गोलु निवासी भोपावर व अन्य के खिलाफ दर्ज किया है। सरदापुर टीआई प्रदीप खन्ना ने बताया की मोहन व गोलु निवासी भोपावर व अन्य के खिलाफ विभीन्न धाराओ मे दर्ज किया है।

एसडीओपी आशुतोष पटेल के अनुसार ग्राम भोपावर में दो पक्षों में विवाद के बाद मारपीट की घटना हुई थी। सूचना पर पुलिसबल मौके पर पहुंच गया था, मामले में वैधानिक कार्यवाही शुरु कर दी गई है। अभी कुल तीन प्रकरण दर्ज किए गए हैं, जांच जारी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!