Homeक्राइमराजगढ़ - युवक की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने प्रेमिका सहित...

राजगढ़ – युवक की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने प्रेमिका सहित 5 लोगो पर दर्ज किया प्रकरण, प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने की थी आत्महत्या

राजगढ़। युवक व युवती में प्रेम हुआ। युवती शादी करने के लिए युवक के घर पर आ गई। युवक के परिजनों ने युवती के परिवार को सूचना दी, इसके बाद गांव में बैठक हुई व युवती की इज्जत के बादले उसके परिवार के लोगों ने 10 लाख रुपए की मांग रखी। हालांकि बात तय नहीं हुई तो युवती पुन अपने घर आ गई, युवक ढाई लाख रुपए देने को तैयार भी हुआ। किंतु युवती के परिजन बडी रकम के लिए युवक पर मानसिक रूप से दबाव बनाने लगे, ऐसे में युवक ने अंत में आकर युवती के परिजनों द्वारा प्रताड़ित करने पर सुसाइड कर लिया।

यह पूरा मामला राजगढ थाना क्षेत्र का है। युवक की मौत की पूरी कहानी पुलिस की जांच में सामने आई है। दरअसल राजगढ़ के मैला मैदान पर 15 दिसंबर की शाम के समय ग्राम धनतलाब निवासी कमल पिता छगन उम्र 25 साल ने सुसाईड कर लिया था, युवक को परिजन ही गंभीर अवस्था में लेकर इंदौर पहुंचे। जहां पर दो दिनों तक युवक का उपचार चला व 17 दिसंबर को मौत हो गई। इंदौर अस्पताल से मामले की सूचना राजगढ़ पुलिस को दी पुलिस ने पंचनामा बनाया व मर्ग कायम किया। इंदौर में पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया था। मामले की पूरी विवेचना एसपी मनोज कुमार सिंह के निर्देशन में शुरू की गई।

ईज्जत के 10 लाख रुपए – ग्राम तिरला निवासी निरमा नाम की युवती शादी करने के लिए ग्राम धनतलाब आ गई थी। इसके बाद युवती के परिजनों को खबर देकर गांव में बैठक के लिए बुलाया थ। दोनों पक्षों की बैठक हुई, यहां पर युवती के परिजनों द्वारा तोड करने की बात कहकर 10 लाख रुपए मांगे। हालांकि युवके परिजन इतनी बडी रकम देने से मना करने लगे। मृतक कमल ने युवती को समझाया भी कि तेरे परिवार वाले ज्यादा रुपए मांग रहे है। बैठक में बात तय नहीं होने के बाद युवती अपने परिजनों के साथ चली गई, युवती ने कमल से जाने के पहले कहा था कि तु मुझसे शादी कर लेना अन्यथा में मर जाऊंगी।

ढाई लाख दे रहा था युवक –
युवती के परिजन इज्जत के नाम पर रुपए मांगने के लिए कमल पर लगातार दबाव बना रहे थे। युवती के परिजनों का कहना था कि अगर रुपए नहीं दिए तो थाने पर कमल की रिपोर्ट करने की धमकी भी दी थी, जिसके कारण ही कमल परेशान चल रहा था। हालांकि युवक के परिजन पुन बैठक करने के लिए 15 दिसंबर को राजगढ़ आए व मेला मैदान क्षेत्र में दोनों पक्षों की बातचीत शुरु हुआ। अपने प्यार को पाने के लिए कमल ने ढाई लाख रुपए देने की बात भी कही, किंतु आरोपी पक्ष के लोग 7 लाख रुपए लेने की बात पर ही अड़े रहे। युवती के परिवार से भाई मुकेश डामोर, दुलेसिंह डामोर, पिता रालुसिंह तथा दोस्त रूप सिंह वसुनिया रुपए मांगने को लेकर दबाव बनाकर लडाई-झगडा करने लगे।


दोनों करना चाहते थे शादी –
मृतक कमल लडकी निरमा से काफी समय पहले से एक दुसरे से शादी करना चाहते थे। युवती के परिवार वालो ने ईज्जत के अधिक रुपये मांगने से मृतक कमल काफी मानसिक रूप से तनाव मे आ गया व अधिक रुपये मांगने की बात को लेकर मानसिक रुप प्रताड़ित व काफी परेशान होकर जहरीली दवाई खा ली थी। पुलिस ने इस मामले में युवती सहित मुकेश डामोर, दुलेसिंह, रालुसिंह, रुपसिंह के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। थाना प्रभारी संजय रावत के अनुसार युवक ने सुसाईड किया था, परिजनों ने बयान में दूसरे पक्ष के लोगों पर रुपए मांगने का दबाव बनाने की बात बताई है। प्रकरण दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही शुरु कर दी गई हैं, जल्द ही आरोपियों को अरेस्ट करके मामले का खुलासा किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!