Homeधार जिलासरदारपुर - बरमंडल में जिला स्तरीय वृहद स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन,...

सरदारपुर – बरमंडल में जिला स्तरीय वृहद स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन, संभाग आयुक्त हुए शामिल, हजारों मरीजों ने लिया स्वास्थ्य लाभ

सरदारपुर। स्वास्थ्य सेवा से बड़ा कोई पुनीत कार्य नहीं है। शिविर में जो जनसैलाब आया है वह सभी के सामूहिक प्रयास का नतीजा है। उक्त उद्गार बरमंडल मे आयोजित वृहद स्वास्थ्य शिविर के शुभारंभ अवसर पर इंदौर संभाग आयुक्त मालसिंह भयडिया ने व्यक्त किया। आयोजन में संभाग आयुक्त भईडिया ने बताया की एमवाय हॉस्पिटल से करीब 90 डॉक्टरों की टीम, अरबिंदो अस्पताल, टी. चोइथराम, शैलबी और जुपीटर सहित कई प्रमुख अस्पताल के विशेषज्ञ यहां पर सेवा दे रहे है। अंतिम मरीज का उपचार करने के साथ ही इस शिविर का समापन होगा।

शिविर शुभारंभ के अवसर पर विधायक प्रताप ग्रेवाल, कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, एमवाय अस्पताल के डीन संजय दिक्षित, अरविंदो अस्पताल के डीन संजय भंडारी, एडीएम अश्विनी रावत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. इंद्रजीत बाकलरवा, ग्राम पंचायत बरमंडल के सरपंच शंकरलाल मेडा, सीएमएचओ नरसिंह गहलोत, जिला आयुष अधिकारी आरसी ग्रेवाल, बदनावर एसडीएम दीपक चौहान, सहायक संचालक कृषि संगीता तोमर, महिला बाल विकास के जिला अधिकारी सुभाष जैन, एसडीओपी आशुतोष पटेल, सीबीएमओ डॉ शीला मुजाल्दा सहित अन्य अधिकारी मंचासीन रहे। अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अतिथियों का स्वागत सामाजिक संस्था सांवरिया ग्रुप की और से बैज लगाकर राधेश्याम मारू, प्रकाश चौधरी, गोपाल मारू, तेजकुमार मारू आदि ने किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने कहा कि एक सप्ताह के कम समय में सारी तैयारियां कर इतना बडा शिविर बरमंडल मे लगाना एक टीम वर्क को जाता है। इसमे छोटे से कर्मचारी से लेकर बड़े अधिकारी तक सभी ने योगदान दिया वह प्रशंसनीय है। वही विधायक प्रताप ग्रेवाल ने कहा की संभाग आयुक्त की प्रेरणा से यह शिविर हो रहा है उसका पूरा लाभ क्षेत्र की जनता को मिला है आगे भी इसी तरह के शिविर का आयोजन हो ताकी ग्रामीण जनता को उपचार के लिये बडे शहरों की और नही जाना पडे।

शिविर मे सुकन्या समृद्धि योजना मे 8 बालिकाओं को संभाग आयुक्त भईडिया ने गोद लेते हुए हर माह 1000 रुपये उनके खाते मे जमा करते हुए उन्हें मंच से पासबुक प्रदान की। वही शिविर मे रक्तदान के लिये आई वेन मे पहुंचकर कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने भी रक्तदान किया। शिविर के आरंभ से पहले संभागायुक्त भयडिया, कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, विधायक प्रताप ग्रेवाल ने हर काउंटर पर पहुंचकर डॉक्टर एवं मरीजों से चर्चा की। शिविर मे दोपहर तीन बजे तक 5000 से अधिक मरीज पंजीयन करा चुके थे। वही कई काउंटर पर बड़ी संख्या मे मरीज लाइन मे लगकर पंजीयन कराते नजर आए। शिविर में सरपंच संघ सरदारपुर ने अपनी और से सभी को बिस्कीट का वितरण किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!