Homeधार जिलासरदारपुर - बरमंडल में लगने वाले वृहद स्वास्थ्य शिविर की तैयारियों का...

सरदारपुर – बरमंडल में लगने वाले वृहद स्वास्थ्य शिविर की तैयारियों का कलेक्टर व एसपी ने लिया जायजा, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

सरदारपुर। बरमंडल मे मंगलवार 30 जनवरी को लगने वाले वृहद स्वास्थ्य शिविर की तैयारियों का जायजा लेने कलेक्टर प्रियंक मिश्रा एवं एसपी मनोज कुमार सिंह शिविर स्थल पर पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने स्वास्थ्य विभाग एवं शिविर की तैयारियां करवा रहे बदनावर एसडीएम दीपक चौहान से चर्चा कर जानकारी ली। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने निरीक्षण के दौरान कुछ कक्षो मे मिट्टी एवं सफाई सही होने से इन कक्षो को धुलाने के निर्देश देते हुए कहा की साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। शिविर के पंजीयन से लेकर चिकित्सकों व मरीजों को भेजने की व्यवस्था के बारे मे जानकारी लेकर सारी तैयारियां की रिहर्सल आज ही करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने कहा की यह शिविर सरकारी शिविर न बने बल्कि आम जनता का इसमे सहयोग ले। गांव के समाजसेवी हो या फिर युवा साथी उनसे संपर्क कर उन्हें वालियंटर के तौर पर तैनात किया जाए जहा पर भी उनकी मदद हो ली जाए। भोजन, पानी आदि व्यवस्था के बारे मे जानकारी लेकर कलेक्टर ने कहा की पॉलिथीन के उपयोग से बचें मैदान मे साफ सफाई का ध्यान रखें साथ ही अतिरिक्त डस्टबिन भी रखे। वही कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कहा की मेडिकल कॉलेज से जो भी विशेषज्ञ आ रहे है उनसे चर्चा कर आवश्यक उपकरण जो दवाइयों के बारे मे पूछ ले ताकि शिविर के दौरान किसी भी चीज की कमी न हो।चिकित्सकों के भोजन कक्ष एवं उनके आराम के लिये कुछ कक्ष रिजर्व रखे ताकी किसी तरह की समस्या का सामना न करना पडे।

वही एसपी मनोज कुमार सिंह ने एसडीओपी आशुतोष पटेल को निर्देश देते हुए कहा की वाहन पार्किंग के लिए पूरी व्यवस्था करे। दोपहिया और चार पहिया वाहन की पार्किंग के स्थान का निर्धारण किया जाए। इसके लिए जिले से यातायात विभाग का अमला भी भेजा जाएगा। शिविर मे आने वाले मरीजों को बरमंडल के पिपाडा परिवार के कांतिलाल पिपाडा के द्वारा उनके भाई हितेशचंद्र विजय जी के आर्चाय श्री बनने की खुशी मे बिस्कीट का वितरण किया जायेगा। शिविर स्थल पर पिपाडा ने कलेक्टर प्रियंक मिश्रा को इस बारे मे अवगत कराया।

इस दौरान तहसीलदार मुकेश बामनिया, डीसीएम मुकेश मालवीय, सीबीएमओ डॉ. शीला मुजाल्दा, डॉ. एमएल जैन, डॉ. नितीन जोशी, डॉ. संजय बिश्नोई, बीपीएम राजु गडरिया, जनपद सीईओ प्रभात द्विवेदी, बीईओ सुनिल ओस्तवाल, महिला बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी कमल सिंह निगवाल सहित नगर परिषद राजगढ़ व सरदारपुर सीएमओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!