Homeक्राइमसरदारपुर - महिला की मौत का जिम्मेदार निकला मृत पति, गुमराह करने...

सरदारपुर – महिला की मौत का जिम्मेदार निकला मृत पति, गुमराह करने के लिए रस्सी से लटका दिया था शव पुलिस की जांच में हुआ खुलासा, प्रकरण दर्ज, दोनों की हो चुकी मौत

सरदारपुर। तहसील के ग्राम पांचपिपला में महिला की संदिग्ध परिस्थिति में लाश मिलने के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। महिला के पति ने ही गला घोंटकर हत्या की थी, साथ ही साक्ष्य छुपाने की नियत से पत्नी के गले में रस्सी डालकर डंडे से लटका दिया था। ताकि लोगों को लगे कि महिला ने आत्महत्या की है। किंतु पुलिस की जांच सहित डॉक्टर द्वारा आई पीएम रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि पति ने पत्नी की हत्या की थी, ऐसे में पुलिस ने आरोपी पति गोवर्धन पिता बदिया के खिलाफ हत्या की धारा में प्रकरण दर्ज किया है। हालांकि आरोपी पति घटना के चार दिन बाद ही फांसी लगाकर मर चुका हैं, किंतु पत्नी की मौत का जिम्मेदार उसके मरने के बाद स्पष्ट हुआ है।

दरअसल सरदारपुर थाना अंतर्गता ग्राम पांचपिपला में 12 नवंबर की दोपहर के समय नाथीबाई पति गोवर्धन की लाश घर के अंदर मिली थी, सूचना पर सरदारपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पंचनामा बनाने के साथ ही गांव के लोगों से चर्चा की। महिला के बच्चें मजदूरी करने के लिए गांव से बाहर गए थे, इस दौरान घटना हुई थी।

इधर घटना के बाद से ही पति गायब हो गया था, जिसको लेकर भी पुलिस को शंका थी। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि पति शराब पीने के लिए पत्नी से रुपए मांगता था, हालांकि पत्नी रुपए देती भी थी। किंतु जब महिला मना करती तो पति उसके साथ मारपीट भी करता था। घटना वाले दिन भी दोनों में झगडा हुआ था। पुलिस ने महिला के शव का पीएम डॉक्टरों की पैनल से करवाया। साथ ही मर्ग कायम कर एसपी मनोज कुमार सिंह के निर्देशन व एसडीओपी आशुतोष पटेल के मार्गदर्शन में जांच शुरु की गई।

पति ने लगाई फांसी –
थाना प्रभारी प्रदीप खन्ना ने बताया कि घटना के चार दिन बाद पति गांव में स्थित खेत पर लगे पेड पर लटका हुआ मिला था, पति गोवर्धन ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इधर जब पुलिस को पीएम रिपोर्ट प्राप्त हुई तो महिला नाथीबाई की मौत गला दबाने से होने की जानकारी सामने आई।

ऐसे में विस्तृत जांच की गई तो पुलिस को जानकारी प्राप्त हुई कि घटना वाले दिन शराब पीने के लिए मृत आरोपी गोवर्धन रुपए मांग रहा था, जिसके बाद दोनों में झगडा हुआ आरोपी पति मारपीट करते हुए महिला को घसीटता हुआ घर के अंदर ले गया, जहां पर गला दबाकर हत्या कर ली थी। इस दौरान आरोपी ने गुमराह करने के लिए महिला का शव रस्सी से लटका दिया था। थाना प्रभारी खन्ना के अनुसार महिला व पति दोनों की मौत हो चुकी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!