Homeसरदारपुर - विधानसभारिंगनोद - कोठारी परिवार के वरिष्ठ स्वर्गीय रमेशचंद्र कोठारी के शोक निवारण...

रिंगनोद – कोठारी परिवार के वरिष्ठ स्वर्गीय रमेशचंद्र कोठारी के शोक निवारण कार्यक्रम पर रक्तदान शिविर का किया आयोजन, अनूठी पहल के तहत हिंदू उत्सव समिति के डिस्पोजल मुक्त नगर हेतु बर्तन बैंक को दिया सहयोग

रिंगनोद। नगर के कोठारी परिवार के वरिष्ठ स्वर्गीय रमेशचन्द्रजी कोठारी का गत निधन दिनों हो गया था। जिनके शोक निवारण कार्यक्रम पर रिंगनोद नगर मे पहली बार अनुठी पहल की शुरुआत की गई। कोठारी परिवार रिंगनोद के सामाजिक व धार्मिक क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाता है। इसी को आगे बढ़ाते हुए स्वर्गीय रमेशचंद्र कोठारी को श्रद्धांजलि स्वरूप रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। श्री कोठारी जंनसघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी में सक्रिय थे।रक्तदान शिविर में समाजजनो द्वारा 33 युनिट ब्लड डोनेशन किया गया। यह शिविर रक्तमित्र फाउंडेशन और कोठारी परिवार ने किया।


नगर की सामाजिक संस्था हिन्दु उत्सव समिति द्वारा रिंगनोद में समाज परिवर्तन के कड़ी धार्मिक, सामाजिक, पर्यावरण, समरसता राष्ट्रीयता से जुड़े कई कार्यों प्रभावी तरीके किए जाते गत दिनों रिंगनोद को समरस ग्राम घोषित किया जा चुका है। आज पुनः पर्यावरण को बचाने तथा रिंगनोद को डिस्पोज़ल मुक्त करने के प्रयास में बर्तन बैंक की स्थापना करने की घोषणा हिन्दू उत्सव समिति द्वारा कोठारी परिवार के शोक निवारण कार्यक्रम में कि गई तथा कार्यक्रम भी पुर्ण रुप से डिस्पोज़ल रहित किया गया था। आज बर्तन बैंक के लिए 1000 स्टील की थाली के सेट एकत्रित करने की योजना की गई। जिसमें उपस्थित समाजजन ओर कोठारी परिवार के सदस्यों द्वारा 250से अधिक सेट देने की घोषणा की गई।

हिन्दु उत्सव समिति के गौरीशंकर पाटीदार ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रेरणा से यह पर्यावरण को बचाने के लिए यह अभियान चल रहा है आज समाज में डिस्पोज़ल का उपयोग बढ़ने से जहां पर्यावरण बिगड़ रहा वहीं आर्थिक व्यय भी बढ़ रहा है। बर्तन बैंक के माध्यम से स्टील थाली सेट सिर्फ मेंटेनेंस शुल्क में उपलब्ध कराया जाएगा। सभी से सहयोग करने की अपील की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!