Homeराजनीतिसरदारपुर - मुख्यमंत्री से अमझेरा तीर्थ के विकास एवं महल परिसर के...

सरदारपुर – मुख्यमंत्री से अमझेरा तीर्थ के विकास एवं महल परिसर के जीर्णोद्वार की जनमानस को आस, विधायक ग्रेवाल ने विधानसभा के अभिभाषण मे उठाई थी मांग

सरदारपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री डाॅ. मोहन यादव 2 मार्च को धार जिला मुख्यालय एवं सरदारपुर विधानसभा के अमझेरा में आ रहे है। मुख्यमंत्री के आगमन पर क्षेत्र की जनता को अमझेरा के तीर्थ के रूप मे विकसित करने एवं 1857 की क्रांति के जननायक महाराव बख्तावरसिंह जी के महल परिसर एवं लालगढ के किले के जीर्णोद्धार की आस है।

विधायक कार्यालय से जारी प्रेस नोट में बताया कि कि क्षैत्रीय विधायक प्रताप ग्रेवाल ने मध्यप्रदेश विधानसभा के फरवरी 2024 के विधानसभा सत्र मे अपने अभिभाषण मे कहा था कि प्रदेश में जहां-जहां भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण के चरण पड़े सरकार की तीर्थ स्थल के रूप में विकसित करने की योजना है। उस और सरकार का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि मेरी विधानसभा के अमझेरा में भी भगवान श्री कृष्ण के चरण पड़े है।

अमझेरा को तीर्थ क्षेत्र में विकसित करने के साथ ही देश की आजादी सन् 1857 की प्रथम लड़ाई में अपना अहम योगदान देने वाले अमर शहीद महाराज बख्तावरसिंह जी एवं उनके 28 वीर योद्धाओ के साथ शहीद की शहादत को याद रखते हुए उनकी याद में शहीद गेलरी, महल परिसर एवं लालगढ़ के किले के जीर्णशीर्ण क्षेत्र को विकसित करने की और सरकार का ध्यान आकर्षित करवाया।

साथ ही विधायक प्रताप ग्रेवाल ने धार के 210, सरदारपुर के 84, धरमपुरी के 65, मनावर के 49 ग्रामो की कुल 408 ग्रामो की माण्डू उद्वहन सिचाई परियोजना स्वीकृत करने की मांग रखी जिसमे सरदारपुर विधानसभा की 26492 हैक्टेयर भूमि सहित कुल 1 लाख 13 हजार हैक्टेयर भूमि सिंचीत होगी। विधायक ग्रेवाल द्वारा विगत दिवस भी मुख्यमंत्री डाॅ. मोहन यादव को पत्र के माध्यम से माण्डू उद्वहन सिंचाई परियोजना की स्वीकृती की मांग की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!