Homeधार जिलाप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का कल धार दौरा, धार में...

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का कल धार दौरा, धार में रोड शो के साथ आमसभा को करेंगे संबोधित, अमझेरा में रुक्मणि हरण स्थल जाएंगे, दर्शन भी करेंगे, जिप सदस्य गायत्री भाजपा में होगी शामिल

सरदारपुर-धार। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव एक दिवसीय दौरे पर आज धार आ रहे है। इसको लेकर प्रशासन ने अपनी और से तैयारियां गुरुवार देर रात तक लगभग पूर्ण कर ली। बतौर सीएम डॉ यादव पहली मर्तबा धार आ रहे हैं, ऐसे में क्षेत्रीय विधायक सहित भाजपा संगठन में आयोजन को लेकर उत्साह बना हुआ है। सीएम डॉ यादव धार से ही प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करेंगे, पीजी कॉलेज में बनाए गए सभा स्थल से ही सिंगल क्लिक के माध्यम से पेंशनधारियों के खातों में राशि पहुंचाई जाएगी। सीएम के वाहनों के काफिले की पूरी रिहर्सल हो चुकी है। मुख्यमंत्री के जिला स्तरीय कार्यक्रम में मंच से कांग्रेस नेत्री जिला पंचायत सदस्य गायत्री पुरोहित भाजपा में शामिल होगी। हालांकि कई दिनों से यह कयास लगाए जा रहें थे कि गायत्री भाजपा में शामिल हो सकती है। ऐसे में कल मुख्यमंत्री की मौजूदगी में गायत्री भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेगी।

दरअसल लोकसभा चुनाव को लेकर जल्द ही आचार संहिता की घोषणा होना है। इसके पहले सीएम यादव का यह अंतिम दौरा जिले का हो सकता हैं, ऐसे में सीएम रोड शो के माध्यम से लोगों को अभिवादन भी स्वीकार करेंगे। सभा को सुनने के लिए हजारों लोग धार आएंगे। इधर चुनाव को लेकर टिकट की उम्मीदवारी कर रहे कई नेता भी कार्यक्रम में शक्ति प्रदर्शन करेंगे। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, एसपी मनोज कुमार सिंह आला अधिकारियों ने हेलीपैड से लेकर सभा स्थल पर हो रहे कार्यों की जानकारी निरीक्षण के दौरान ली। साथ ही भाजपा संगठन द्वारा भी ब्लॉक स्तर पर बैठक ली गई है।

मंदिर में करेंगे दर्शन-
रामजी के बाद अब भगवान श्री कृष्ण के जहा चरण पहुंचे है। उन तीर्थ स्थलों पर प्रदेश सरकार पहुंचेगी और वहा विकास कार्य का बीड़ा उठाया जाएगा। विधानसभा में भाषण के दौरान यह बातें प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कही थी, इसी के तहत सीएम यादव कल धार जिले के अमझेरा क्षेत्र में स्थित श्री कृष्ण रुक्मणि हरण स्थल पर पहुंच रहे है। मुख्यमंत्री यादव तीर्थ स्थल पर पहुंच कर सबसे पहले मां अंबिका माता, चामुंडा माता की पूजन कर आराधना करेंगे। 30 मिनट के दौरे में मुख्यमंत्री दर्शन के बाद तीर्थ स्थल का जायजा लेकर स्थानीय ग्रामीणों से मंदिर विकास कार्य चर्चा करेंगे। इसके साथ ही मंदिर सहित स्थान को लेकर बड़ी घोषणा भी सीएम कर सकते है।

देंगे कई सौगात –
कलेक्टर प्रिंयक मिश्रा के अनुसार मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के 28 कार्यों का भूमिपूजन करेंगे, जिसकी लागत 291.57 करोड़ रूपए है। इसी तरह विभिन्न विभागों के 14 कार्यों का लोकार्पण करेंगे जिसकी लागत 11.28 करोड़ रूपए है। इस प्रकार वे कुल 42 कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण करेगे जिसकी कुल लागत 302.85 करोड़ रूपए होगी। उनके द्वारा केन्द्र तथा राज्य शासन की कुल 12 सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं में प्रदेश के 1 लाख 29 हजार 544 हितग्राहियों को 7.77 करोड रूपए का अंतरण किया जाएगा। प्रदेश के बैगा, भारिया एवं सहरिया जनजाति समुदाय के 2 लाख 2 हजार 888 हितग्राहियों को आहार अनुदान राशि 30.43 करोड़ रूपए का किया जाएगा। इसी तरह प्रधानमंत्री आदि ग्राम आवास योजना के 1634 कार्यों के 136.35 करोड़ रूपए का अंतरण किया जाएगा। इस प्रकार प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री डॉ यादव द्वारा कार्यक्रम में भूमिपूजन, लोकार्पण तथा विभिन्न सामाजिक कल्याण योजनाओं में 476.98 करोड़ रूपए का अंतरण एवं कार्य जनता को समर्पित किया जाएगा।

रुट इस प्रकार रहेगा –
भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा के अनुसार दोपहर तक सीएम डॉ यादव धार आ जाएंगे। हेलीपैड से सीधे वाहनों का काफिला घोडा चौपाटी पहुंचेगा। मोहन टॉकिज चौराहे से रोड शो की शुरुआत होगी, पुराना भाजपा कार्यालय, हटवाडा, पिपली बाजार, आनंद चौपाटी, जवाहर मार्ग, उटावद दरवाजा होकर पुन चौपाटी पर ही रथ यात्रा का समापन होगा। रथ पर सीएम के साथ विधायक नीना वर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा, जिला अध्यक्ष मनोज सोमानी सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

बसों का किया अधिग्रहण –
प्रदेश स्तरीय सिंग्ल क्लिक से पेंशन वितरण का मुख्य कार्यक्रम पीजी कॉलेज में रखा गया है। यहां पर हजारों की संख्या में लोग सुनने के लिए सीएम यादव को पहुंचेंगे। ऐसे में लोगों को गांवों से लेकर आने की व्यवस्था के लिए बसों का अधिग्रहण की कार्यवाही शुक्रवार को पूरे दिन की गई, नगर परिषद, नगर पालिका सहित जनपदों के मुख्यालयों पर बसों को भेजा गया है। जहां से कल सुबह ये बसे वाहनों के प्रभारियों की मौजूदगी में धार आने के लिए निकलेगी। परीक्षाओं का दौर भी स्कूलों में चल रहा हैं, जिसके कारण ही स्कूली बसों को छोडकर यात्री बसों के अधिग्रहण पर आरटीओ द्वारा ध्यान दिया जा रहा है। करीब 200 बसों की व्यवस्था लोगों को धार लेकर आने के लिए की गई है।

धार के बाद सीधे सीएम का काफिला सरदारपुर ग्राम अमझेरा पहुंचेगा। यहां पर मंदिर में दर्शन सहित स्थानीय लोगों से चर्चा सीएम करेंगे। ऐसे में झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर सहित पांच जिलों का अतिरिक्त पुलिस बल भी धार को मिला है। करीब 800 पुलिसकर्मी सुरक्षा के चलते तैनात किए जाएंगे। साथ ही जिले 15 थाना प्रभारी व 10 टीआई व 6 एसडीओपी, डीएसपी भी ड्यूटी पर रहेंगे। 1 मार्च शुक्रवार को पुलिस जवानों को डयूटी का स्थान भी सभा स्थल पर बताया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!