Homeचेतक टाइम्सकलेक्टर की अध्यक्षता में माण्डव उत्सव की तैयारियों की समीक्षा बैठक सम्पन्न,...

कलेक्टर की अध्यक्षता में माण्डव उत्सव की तैयारियों की समीक्षा बैठक सम्पन्न, माण्डू उत्सव के लिए अधिकारियों को सौंपे दायित्व…


  धार।कलेक्टर श्रीमन्  शुक्ल ने बुधवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में माण्डू उत्सव 2017 के व्यवस्थित आयोजन को लेकर जिला अधिकारियों की बैठक ली। उन्होने सभी अधिकारियों को निर्देष दिए कि माण्डू उत्सव से संबंधित गतिविधियों की जो जिम्मेदारी सौपी गई है, संबंधित अधिकारी उस दायित्व को पूरी गम्भीरता से निर्वहन करेंगे। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व धार को कार्यक्रम के सम्पूर्ण आयोजन के समन्वय का दायित्व सौपा गया। सभी अधिकारी उनके मार्ग निर्देषानुसार कार्यवाही सुनिष्चित करेंगे।
बैठक में जंगल ट्रेकिंग हेतु मार्ग निर्धारण, प्रतिभागियों का पंजीयन आदि कार्यो में समन्वय का दायित्व अनुविभागीय अधिकारी वन मण्डल धार को सौंपा गया। उनके इस कार्य में वन क्षेत्रपाल, उप वन क्षेत्रपाल, जिला खेल एवं युवक कल्याण अधिकारी धार, जिला समन्वयक नेहरू युवा केन्द्र, विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी नालछा को सौपा गया। कार्नीवाल के आयोजन संबंधी समस्त व्यवस्थाओं का दायित्व सहायक आयुक्त आदिवासी व जिला परियोजना समन्वयक सर्व षिक्षा अभियान को सौंपा गया। पारम्परिक खेल कूद एवं हेरिटेज रन की जिम्मेदारी जिला खेल एवं युवक कल्याण अधिकारी तथा आदिवासी विकास विभाग के क्रीड़ा अधिकारियों को सौंपी गई।

माण्डू उत्सव के दौरान ईट, डिंªक एण्ड पेन्ट गतिविधि के आयोजन की जिम्मेदारी शासकिय  ललित कला महाविद्यालय धार के प्राचार्य को सौपी गई। वही पर्यटन क्विज की जिम्मेदारी जिला शिक्षा अधिकारी धार को सौंपी गई। कलेक्टर श्री षुक्ला ने साहसिक गतिविधियों के आयोजन में सहयोग हेतु 4-5 विभागीय क्रीड़ा अधिकारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देष आदिवासी विकास विभाग को दिए, वहीं चिकित्सा व्यवस्थाओं के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देष दिए।
बैठक में प्रतिदिन शाम  को आयोजित होने वाली सांस्कृतिक गतिविधियों से संबंधित कलाकारों से सम्पर्क, समन्वय व कार्यक्रम स्थल तक लाने ले जाने हेतु लायजनिंग आॅफीसरों की नियुक्ति कर जिम्मेदारी सौपने के लिए कहा गया। कलाकारों के ठहरने व अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में भी चर्चा कर निर्देष दिए। माण्डू उत्सव के दौरान धार से माण्डव तक आने जाने हेतु बस व्यवस्था, आमंत्रण पत्रों का वितरण, मंचीय व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, साफ-सफाई व्यवस्था, कन्ट्रोल रूम का गठन, चिकित्सा व्यवस्था आदि के संबंध में चर्चा की गई तथा विभागीय अधिकारियों को आवष्यक दिषा निर्देष दिए। बैठक में माण्डू उत्सव के दौरान ट्रेफिक व्यवस्था तथा वाहनों की व्यवस्थित पार्किंग हेतु निर्देष दिए गए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!