Homeचेतक टाइम्सनगरीय निकायों के वार्डो के परिसीमन तथा जी.आई.एस. मेपिंग के संबंध में...

नगरीय निकायों के वार्डो के परिसीमन तथा जी.आई.एस. मेपिंग के संबंध में समीक्षा बैठक सम्पन्न…

 धार। कलेक्टर श्रीमन् षुक्ल की अध्यक्षता में गुरूवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में वार्डो के परिसीमन तथा जी.आई.एस. मेपिंग के संबंध में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट तथा उप जिला निर्वाचन अधिकारी जितेन्द्रसिंह चैहान, परियोजना अधिकारी डूडा आर.एस. मण्डलोई, जिला ई-गवर्नेंस प्रबंधक प्रतीक यादव के अलावा धार, पीथमपुर, मनावर, धामनोद, राजगढ, सरदारपुर, कुक्षी व डही के मुख्य नगरपालिका अधिकारी तथा सहायक ई-गवर्नेंस प्रबंधक उपस्थित थे।

बैठक में जिले के विभिन्न नगरीय निकायों के वार्डो के परिसीमन की स्थिति तथा उनकी जी.आई.एस. मेपिंग के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। बैठक में जिला ई-गवर्नेंस प्रबंधक द्वारा बताया गया कि किस प्रकार वार्डो की जी.आई.एस. मेपिंग साॅफ्टवेयर के माध्यम से की जा सकती है। उन्होने मेपिंग के तीन चरणों की विस्तार से जानकारी दी।
बैठक में कलेक्टर श्री षुक्ल ने बताया कि इस वर्ष 9 नगरीय निकायों में चुनाव करवाए जाएगें। जिसके मद्देनजर वार्डो के नये परिसीमन अनुसार डिजिटल नक्षे तैयार किए जाने है। इसके बाद ही वार्डो के आरक्षण की प्रक्रिया की जाएगी। उन्होने सात दिनों से सभी संबंधित नगरीय निकायों के वार्डो की जी.आई.एस. मेपिंग करने के लिए संबंधित सहायक ई-गवर्नेंस प्रबंधकों को निर्देष दिए। साथ ही जिला ई-गवर्नेंस को प्रत्येक दिन की प्रगति से अवगत करवाने के लिए निर्देषित किया।
बैठक में कलेक्टर श्री षुक्ला ने परियोजना अधिकारी डूडा को 11 नगरीय निकायों में नगर उदय अभियान के तहत तीनों चरणों में की गई गतिविधियों की रिपोर्ट भिजवाने के निर्देषित किया। उन्होने सभी नगरीय निकायों के सीएमओ को बड़े बकायों पर वसूली की कार्यवाही करने के लिए भी निर्देषित किया। साथ ही ‘‘नमामि देवि नर्मदे’’ सेवा यात्रा के मद्देनजर सभी नगरीय निकायों को संसाधन चाक चैबंद रखने के भी निर्देष दिए।                    

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!