Homeचेतक टाइम्सउत्तर प्रदेश : मुलायम जुटे भाई शिवपाल के चुनाव प्रचार में, भाजपा...

उत्तर प्रदेश : मुलायम जुटे भाई शिवपाल के चुनाव प्रचार में, भाजपा के लिए यूपी चुनाव किसी चुनौती से कम नही…


उत्तर प्रदेश। यूपी में चुनाव जितने के लिए सपा – कांग्रेस गठबंधन कोई कसर नही छोड़ रहा है। वही सपा प्रमुख मुलायमसिंह यादव अपने भाई शिवपाल के लिए जमकर प्रचार कर रहे है। समाजवादी पार्टी में घमासान एवं कई नोक झोक होने के  बाद भी मुलायम सिंह यादव का भाई शिवपाल सिंह यादव के लिए प्रेम कम नहीं हुआ है। अब वे शिवपाल यादव की जीत तय करने के लिए कई तरह के जतन कर रहे है
यूपी के इटावा में जसवंतनगर विधानसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव के लिए ताखा ब्लॉक में मुलायम ने शनिवार को एक चुनावी सभा की यहा पर जनसभा को संबोधित किया। लेकिन इस दौरान मुलायम ने ना तो अपने बेटे और यूपी के सीएम अखिलेश यादव का नाम लिया और ना ही सपा-कांग्रेस गठबंधन की बात की। जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है की सपा- कांग्रेस के गठबंधन के बाद अभी तक मुलायमसिंह इससे खुष नही है। वहीं सभा में मुलायमसिंह ने कहां कि यह चुनाव जितना ज्यादा प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण है, उतना ही मेरे और शिवपाल सिंह के लिए भी है। उन्होंने कहा कि विशेष परिस्थितियों में शिवपाल सिंह को जिता देना एवं सपा के बारे में जो भूमिका लिखी गई है, उस पर नहीं जाना है। साथ ही मुलायम ने कहा कि आज नौजवान लोग ही सपा की असली ताकत हैं। सबसे ज्यादा नौजवान सपा के साथ हैं, इसलिए हमारी पार्टी कभी बूढ़ी नहीं हो सकती, पार्टी ने हमेशा महिलाओं को सबसे अधिक सम्मान दिया है।

11 मार्च को आयेंगा फैसला:-
यूपी में चुनाव जितना सपा- कांग्रेस गठबंधन हर हाल में चाहेगा लेकिन यहां भाजपा के सामने चुनोतिया है। उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी से 8 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के अखिलेश धड़े के बीच गठबंधन के बावजूद बहुकोणीय मुकाबला देखने की उम्मीद है। वहीं केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के बाद जिस तरह से बीजेपी को दिल्ली और बिहार में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है, वैसे में उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। मुख्यमंत्री चेहरे को सामने न लाकर एक बार फिर बीजेपी ने पीएम मोदी के चेहरे पर दांव खेला है। भाजपा को यहां फायदा होगा वह तो 11 मार्च को सामने आयेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!