Homeउड़ती खबरउड़ती खबर : मैंनेजर से ज्यादा धनवान,बैंक दलाल...

उड़ती खबर : मैंनेजर से ज्यादा धनवान,बैंक दलाल…


रमेश प्रजापति, राजगढ़- सरदारपुर।  क्षेत्र में विगत एक दशक पुर्व से सक्रिय हुवे बैंक दलालो के घर कुबेर की कृपा किसी धन्नासेठ से कम नही है। इन बैंक दलालों के घर आज खजाने स्व भरे हुए है। आज क्षेत्र में कई बैंको में दलाली का धंधा कर रहें दलाल की आमदनी बैंक मेनेजर से भी ज्यादा हो गई है। सरकार की योजनाओं का पैसा हो या कृषि ऋण इन बैंक दलालो के माध्यम से ही हर लोन आज पास होता है। इन बैंक के दलालो की साठ गांठ मैंनेजर से लेकर हर कर्मचारी तक रहती है। इतना ही नही ये बैंक के दलाल खाते की पलटी के लिये हाथो हाथ मोटी रकम कमीशन के रूप में वसूल लेते है। गरीब व्यक्ति चाहे लाख कितनी भी कोशिस कर ले लेकिन लोन उन्हें ही मिलता है जो इन  दलालों के पास जाता है। 
इन दलालो के बारे में एक उड़ती खबर यह जरूर आई है की राजगढ़ क्षेत्र में कई वर्षो से दलाली कर रहा एक बैंक दलाल सभी दलालो का सरगना बना बेठा है। लोगो को कमीशन पर बैंक से लोन दिलाकर इस दलाल द्वारा अपना एक आलिशान बंगला बनाया जा रहा है। जो गरीब लोगो के खून पसीने की कमाई का एक हिस्सा कमीशन के रूप में लेकर बनवाया जा रहा है। उड़ती खबर तो यह भी है की इस बैंक दलाल के बंगले का एक हिस्सा सरकारी जमीन में आ रहा है। लेकिन बोलने वालो पर यह दलाल भारी पड़ता नजर आ रहा है। खेर यह तो उड़ती खबर है और दलालों का समय एक दिन आ ही जायेगा। 
वैसे देखा जाये तो यह दलाल दलाली की आड़ में सूदखोरी का धंधा चला रहे है। पुलिस चाहे तो इन्हें चिन्हित कर इन पर कार्यवाही भी कर सकती है। पर उड़ती खबर का क्या करना। उड़ती खबर की नौ क्लेम नौ ग्यारंटी…पाठक अगले बुधवार फिर पढ़े क्षेत्र की उड़ती खबर…
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!