Homeचेतक टाइम्समहाशिव रात्रि महोत्सव : पांच धाम एक मुकाम पर लगा भक्तों का...

महाशिव रात्रि महोत्सव : पांच धाम एक मुकाम पर लगा भक्तों का ताता…

राजगढ़। शुक्रवार को महाशिव रात्रि को शिवालयों में भारी भीड़ रही। वही नगर के पाँच धाम एक मुकाम श्री माताजी मन्दिर पर विराजित मंशा महादेव के दरबार में भक्तों  का सेलाब उमड़ा। मन्दिर के ज्योतिषाचार्य श्री पुरुषोत्तमजी भारद्वाज ने बताया ने की मन्दिर पर दिन भर भक्तो का आवागमन रहा।
 मन्दिर पर शिवरात्रि महोत्सव के लाभार्थी माहेश्वरी मुकेश सत्यनारायण जी बजाज परिवार, रतनलाल दीपचन्द पिपलीवाला परिवार, राजू जमीदार परिवार, रवि कमेड़िया, देवेन्द्र ठाकुर, संजय कमेड़िया, गोलू सराफ, मणिलाल मोदी, घनश्याम गुड्डू कमेड़िया, मुकेश परमार, धन्नालाल वर्फा, भगवान गोराणा, शुभाष पवाँर रहें। 

शिवरात्रि को प्रातः 3 बजे से लघु रूद्र प्रारम्भ कर 7 बजे हेमन्त भारद्वाज एवं कृष्णा भारद्वाज द्वारा आरती की गई। 
वही रमेशचन्द्र मगनलाल सोनी द्वारा मन्दिर पर ध्वजा चढ़ाई गई।दिन भर नगर सहित आसपास के ग्रामो से आये भक्तो का ताता लगा रहा।

 वही शाम को भगवान का भांग से आकर्षक श्रृंगार किया एवं मासिक शिवरात्रि व्रत धारण करने वाली महिलाओं के द्वारा 108 बत्तियों का दीपक प्रज्वलित कर भगवान भोले नाथ की आराधना की गई। रात्रि में 9 बजे भगवान की महाआरती की गई जिसमे भक्तो की भारी भीड़ रही। महाआरती के बाद प्रसादी वितरित की गई एवं रात्री 11 बजे पुनः भगवान का अभिषेक किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!