Homeचेतक टाइम्सअतिक्रमण हटाने पंहुचा राजस्व अमला, निर्माणधीन मकान को तोड़ा, शासकीय भूमि पर...

अतिक्रमण हटाने पंहुचा राजस्व अमला, निर्माणधीन मकान को तोड़ा, शासकीय भूमि पर प्लाट काटकर बेचने वालो की राजस्व अधिकारियों को तलाश…



राजगढ़। आज दोपहर लगभग 12:30 बजे राजस्व का अमला  नगर के आदेश्वर मंदिर के पीछे अवैध कब्जेधारियों का अतिक्रमण हटाने पहुँचा । जहाँ पर भूमि सर्वे नम्बर 577, 78, 79  पर अवैध अतिक्रमण हटाने सरदारपुर एसडीएम अभयसिंह ओहरिया, तहसीलदार सुनील जायसवाल अमले के साथ पहुँचा एवं अवैध कब्जे पर बने मकानों को तोड़ने की कार्यवाही करने लगे। इसी बिच जिन मकानों को तोड़ना था उनकी महिलाएं रोते बिलखते एसडीएम के पास पहुँची। महिलाओं का कहना था की हमने अपनी खून पसीने की कमाई से घर बनाये है इन्हें मत तोड़ो। एसडीएम द्वारा महिलाओं से पूछा गया की आपने यहाँ जमीन किससे खरीदी है उसका नाम बताओं जिस पर किसी ने जवाब नही दिया। 



वही अवैध कब्जे पर चल रहे मकान निर्माण के कार्य को जेसीबी मशीन से तोड़ा गया एवं लौहे के सरिये जप्त किये। कार्यवाही के दौरान सरदारपुर थाना टीआई कैलाश बारिया पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद थे। 



दिया था नोटिश :- उक्त सर्वे नम्बर पर प्लाट काट कर उन्हें बेच दिया गया व शासकीय भुमी पर मकान निर्माण हो गया। मामले में सरदारपुर तहसीलदार सुनील जायसवाल  द्वारा अर्थदंड की कार्यवाही कर बेदखली के आदेश पारित किये थे एवं सभी अतिक्रमणकर्ताओं को नोटिश भी जारी किये थे। 


7 से 8 लोगो के नाम आये सामने :- शासकीय भूमि पर प्लाट काटकर उन्हें बेच दिया गया और अब मकान निर्माण हो गये वही उक्त भूमि पर कॉलोनी काटने की कवायद शुरू हो चूँकि थी लेकिन प्रसाशन को भनक लग गई और आज अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। इस दौरान एसडीएम के समक्ष लगभग 7 से 8 नाम आये है जिनके द्वारा शासकीय भूमि पर प्लाट काटकर बेचें है। सूत्र बताते है की उक्त शासकीय भूमि पर प्लाट काटकर बेचने में कई अवैध कालोनाइजरों का हाथ है जिनमे एक – दो पार्षद भी शामिल है। अब देखने वाली बात यह होगी की प्रशासन इन लोगो तक पहुचकर कोई कार्यवाही कर पायेगा या राजनितिक दबाव में मामला पूरी तरह दब जायेगा। 


चर्चा में सरदारपुर एसडीएम अभयसिंह ओहरिया ने बताया की अवैध कब्जे पर अतिक्रमण हटाना था लेकिन जिनके द्वारा शासकीय भूमि पर मकान बनाये गये वह घर नही मिले  केवल महिलाये थी इसलिये अभी मकानों को नही तोड़ा गया है। सभी को नोटिश जारी कर तलब करेंगे व जिन्होंने शासकीय भूमि पर प्लाट काटकर इन लोगो को बेचा है उन पर ठोस कार्यवाही करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!