Homeचेतक टाइम्सभोज मुक्त विश्वविद्यालय की तिथी नही बड़ने से चिंतित विद्यार्थी...

भोज मुक्त विश्वविद्यालय की तिथी नही बड़ने से चिंतित विद्यार्थी…

 नरेन्द्र पवांर, दसई। मध्य प्रदेश भोज मुक्त विवि के अध्ययन केन्द्र दसाई को पता नहीं किस की नजर लगी हैं, प्रति वर्ष यह केन्द्र कोई न कोई समस्या से घिरा ही रहता है। विगत वर्षो मे यहां भारी मात्रा मे नकल प्रकरण बनने को लेकर अखबारों की सुर्खियों मे बना रहा तो। कभी यहां पर छात्रों से अवेध वसुली को लेकर भी सुर्खियों मे बना रहा। वर्ष 2015 मे जिला कलेक्टर के निर्देषन मे परीक्षा के दौरान तत्कालीन सहायक आयुक्त द्वारा मारे गये छापे मे भारी मात्रा मे नकल सामग्री जप्त की गई थी तथा उसके बाद अवैध वसुलि के विडियो भी जनचर्चा मे बने रहे। इस प्रकार यह परीक्षा अध्ययन केन्द्र सदैव जन चर्चा का विषय रहा है।
इस वर्ष अध्ययन केन्द्र दसाई द्वारा विष्वविद्यालय से परीक्षा फार्म प्राप्त होने के बावजूद 15 फरवरी तक वितरण नहीं किये। बाद मे छात्रों द्वारा हंगामे के बाद एसडीएम सरदारपुर के द्वारा हस्तक्षेप करने के बाद 16 फरवरी को परीक्षा फार्म वितरण तो कर दिये लेकिन तब तक परीक्षा फार्म आन लाईन करने की तारीख निकल चुकी थी। फार्म वितरण के दौरान प्राचार्य ने यह बताया था कि फार्म की तारीख आगे बढ जावेगी तथा अभी तो फार्म भरने की तारीख 25 मई तक रहेगी। लेकिन 15 फरवरी तक विलम्ब षुल्क से फार्म भरने की तारीख के बाद 20 दिन से अधिक निकल जाने के बाद भी अभी तक फार्म आन लाईन करने की तिथि नहीं बढना छात्रों के लिये चिंता का विशय बना हुआ है। वहीं परीक्षा फार्म का महत्व इसी से ज्ञात होता है कि फार्म वितरण के दिन एक ही दिन मे 350 से अधिक फार्म वितरण हुवे थे। बाद मे छात्र फार्म के लिये चक्कर लगाते रहे।

परीक्षा कार्यक्रम घोषित किया– प्रति वर्ष जून-जूलाई तक होने वाली स्नातक स्तर की परीक्षा का टाईम टेबल विवि ने वेब साईड पर घोषित कर दिया है। ऐसे मे फार्मआनलाइन करने का अवसर धुमिल होता दिखाई दे रहा है। प्रथम वर्ष एवं अंतिम वर्ष की परीक्षा 2 मई से तथा द्वितीय वर्ष की परीक्षा 3 मई से प्रारंभ करने का टाईम टेबल जारी कर दिया है। इस टाईम टेबल जारी करने से वे छात्र चिंता मे पड गये है जिनके आवेदन पत्र अभी तक आन लाईन नहीं हो सके है। यदि अब आवेदन आन लाइन करने का अवसर नहीं मिला तो उन छात्रों का साल बर्बाद होना तय है।

इनका कहना है…
भोजमुक्त परीक्षा फार्म आनलाइन के लिये प्र्रतिदिन  प्रथम वर्ष के छात्र सेन्टर पर आते है मगर वे निराष होकर ही जाते है क्योकि आज तक परीक्षा फार्म आनलाइन करने की तिथि नही बढी है।
– जितेन्द्र पाटीदार कियोस्क संचालक
मेरे को काफी इंतजार के बाद प्रथम वर्ष की परीक्षा का फार्म मिला मगर आज तक परीक्षा फार्म को आनलाइन करने की तिथि नही बढी है। यदी तिथि नही बढती है तो आगे का भविष्य खराब ही होगा
– गणपत वसुनिया पदमपुरा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!