Homeअपना शहरसाहुकारी प्रथा से तंग आकर की युवक ने आत्महत्या, सुसाईड नोट से...

साहुकारी प्रथा से तंग आकर की युवक ने आत्महत्या, सुसाईड नोट से हुआ खुलासा, आक्रोशीत ग्रामिणों ने आरोपी के घर को जलाया, वरिष्ठ अधिकारीयों के आश्वासन के बाद शांत हुआ मामला…

बरमंडल/सरदारपुर। साहुकारी प्रथा से त्रस्त होकर एक युवक के द्वारा आत्महत्या के मामले ने तुल पकड़ लिया। वही पुलिस के देरी से पहुँचने के चलते आक्रोशित  लोगो ने पुलिस मोबाईल पर पथराव कर उसके कांच फोड़ दिये। आक्रोश के चलते करीब 5 घंटे तक स्थिती तनावपुर्ण रही। जिले से आला अधिकारीयो के आने के बाद समझाईश पर मामला शांत हुआ है।

जानकारी के अनुसार बरमंडल ग्राम से लगे पडुनी खुर्द मे युवक नारायण पिता रामा जी मारू ने आत्महत्या कर ली। युवक शुक्रवार रात्रि मे बरखेड़ा रोड़ पर स्थित अपने गोदाम पर सोया था। शनिवार सुबह 7 बजे तक घर नही आने पर परिजन गोदाम पर गये तो वहा पर शटर उठाकर देखा अंदर नारायण अचेत पड़ा था। कुछ देर बाद पता चला की युवक मर गया है। परिजनो ने पुलिस को सुचना दी वही युवक के जैब से सुसाईड नोट मिले जिसमे घटनाक्रम का जिक्र करते हुये गुंजन गोस्वामी नामक युवक की प्रताड़ना से तंग आकर आत्म हत्या का कारण बताया। सुसाईड नोट मे लिखा की गंजुन से कुछ समय पुर्व रूपये उधार लिये थे। जिसके बदले मे कोरे चैक एंव स्टाम्प दिया था। जिसके बाद उधार लिये गये रूपये ब्याज सहित चुका दिये। लेकीन स्टाम्प और चैक मांगने पर और रूपयो की मांग करने लगा। सुसाईड नोट मे बताया की गुजंन गोस्वामी कई दिनो से प्रताड़ित कर रहा था जिसके चलते यह कदम उठाया।

वही युवक की आत्महत्या की खबर सुबह करीब 8 बजे आग की तरह फैल चुकी थी। घटना स्थल पर सुबह करीब 10 बजे डायल 100 पहुँची वही राजौद थाना से टीआई भी  पहुचे। देरी से पहुँचने के कारण आक्रोशित भीड़ ने मोबाईल वैन पर पथराव कर उसके कांच फोड दिये एवं  लाबरिया-दसाई  मार्ग पर आवागमन बंद कर दिया। कुछ देर बाद शव को गुंजन गोस्वामी के घर के बहार रख कर प्रदर्शन किया गया । इसी बीच एसडीएम अभयसिंह औहरिया एंव एसडीओपी गौरीशंकर चड़ार घटनास्थल पर पहुंचे और परिजनो से चर्चा कर शव को पीएम के लिये रवाना करने का आग्रह किया लेकीन ग्रामीण आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर अड़े रहे।

 स्थिती तनावपुर्ण होते देख कुछ देर के बाद एडीशनल एसपी अजयसिंह (आईपीएस) व एडीएम डीके नागेन्द्र सहित आधा दर्जन से अधिक टीआई व बड़ी संख्या मे पुलिस बल घटना स्थल  पर पहुंचा। वरिष्ठ अधिकारीयो के द्वारा आरोपी को शिघ्र  पकडने का आश्वासन दिया। जिसके बाद परिजन माने और शव को पीएम के लिये रवाना किया।

सामुदायिक स्वास्थ केंद्र सरदारपुर पर मृतक का पीएम डाॅ. एमएल जैन एंव डाॅ. नितीन जोशी ने किया। पीएम मे मरने का कारण पाईजन लेना बताया गया। डाॅ. जोशी ने बताया की विसरा जांच के लिये लिया है। प्रारंभीक कारण पाईजन है। वही आरोपी गुंजन की पत्नि एंव परिजन को पुलिस सुरक्षा मे अन्य स्थान पर ले गये।
वही पुलिस सुरक्षा के बीच मृतक का अंतिम संस्कार स्थानीय मुक्तिधाम पर किया गया। एहतियात  के तौर पर पुलिस बल ग्राम मे तैनात रहा। घटना के बाद से ही पुरा गांव बंद रहा ।

एडीशनल एसपी आईपीएस अजयसिंह ने चर्चा में बताया कि पहले गांव में क्षेत्र की पुलिस गई थी, मुझे जैसे ही सूचना मिली। वैसे ही अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया, अभी क्षेत्र में शांति है। पूरे मामले की जांच की जा रही है, जो भी पुलिसकर्मी दोषी होगा। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अभी पुलिस दो मामलों में प्रकरण पंजीबद्व कर रही है, किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!