Homeअपना शहरहितग्राहीयों को नही मिला आवास योंजना का लाभ, शिकायत सुनने को नही...

हितग्राहीयों को नही मिला आवास योंजना का लाभ, शिकायत सुनने को नही है कोई तैयार….

पेटलावद। शासन प्रशासन की मनमानी के चलते गरीब लोगों के नाम पर आ रहे आवास का लाभ उन्हें नहीं मिल रहा है। उल्टा उनके नाम पर पैसा निकाल कर सरपंच,सचिव और उपयंत्री डकार रहे है।
ऐसा ही मामला ग्राम तारखेड़ी का आया है। जहां 9 लोगों के आवास के पैसे सचिव और उपयंत्री ने निकाल लिए किंतु आज तक आवास नहीं बने। वहीं इन 9 लोगों की सूची में एक व्यक्ति का नाम दो बार लिखा हुआ है और दो वर्षो तक लगातार उसी के नाम से पैसे निकाले गए है किंतु आवास का लाभ उसे नहीं मिल पाया है।
इस संबंध में शिकायत करने के लिए ग्रामीण भटक रहे है किंतु उनका आवेदन लेने को कोई तैयार नहीं है। जनपद सीईओं इस मामले में आवेदकों की कोई मदद या खोजबीन नहीं कर रहे है। जिससे आवेदक परेशान हो कर जन सुनवाई में जाने का मन बना रहे है।
मामला वर्ष 2014-15 के ग्रामीण आवास योंजना के है जिसके तहत ग्राम तारखेड़ी में 9 हितग्राहियों का चयन हुआ था जिसमें प्रतिएक आवास की राशि 70 हजार रूपए थी। किंतु आवासहीनों को आवास निर्माण के लिए न तों पैसा मिला न ही आवास मिला। इस शिकायत को लेकर हितग्राही भटक रहे है किंतु उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।  हितग्राही सुखराम कोदा गामड़ का कहना है कि उसका आवास योजना की सूची में 09 नंबर पर नाम है। आवास योंजना के तहत मेरे खाते में राशि आना थी किंतु सरपंच सचिव द्वारा कमीशन की मांग की गई तों मेरे द्वारा कमीशन नहीं देने पर वह राशि मेरे खाते में न डलवाते हुए अन्य व्यक्ति सुखराम पिता रूपा गवली के खाते में डाल दिए गए। इसी प्रकार सूची में 06 नंबर और 07 नंबर पर एक ही व्यक्ति के नाम है जिसके नाम पर भी पैसा दूसरे खातों में डालकर निकाला गया है।

 9 लोगों को नहीं मिला आवास:- पूर्व सरपंच लिंबा वसुनिया और भाजपा नेता लखेंद्र जानी ने आरोंप लगाया की वर्ष 2014-15 की आवास सूची में जो 09 लोग है आज तक उन्हें आवास नहीं दिया गया और उनके नाम पर पैसा भी निकाला गया। जो की दूसरे लोगों के खाते में डाला गया। इसकी पूरी जांच होना चाहिए और वास्तविक हितग्राहियों को शासन की योंजना का लाभ मिलना चाहिए। कहीं पर सुनवाई नहीं होने पर हितग्राहियो ने अपनी शिकायत जनसुनवाई में करने का मन बनाया है।

इस संबंध में एसडीएम सीएस सोलंकी का कहना है कि ग्रामीण आए थे उन्हें जनपद सीईओं के पास भेज कर मामले को दिखवाया गया था। इस मामले में पूरी जानकारी जनपद  सीईओं से मिल सकती है।
वहीं जब इस संबंध में पेटलावद जनपद सीईओं से चर्चा करने का प्रयास किया गया किंतु उन्होंने फोन नहीं उठाया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!