Homeक्राइमप्रेम प्रसंग के चलते हुई वेलसिंह की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा,...

प्रेम प्रसंग के चलते हुई वेलसिंह की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा, मामला आंगनवाड़ी भवन में मिले शव का…

सरदारपुर। पुलिस चौकी क्षेत्र रिंगनोद अंतर्गत ग्राम पंचायत गुमानपुरा के मजरा खलवा में हुई हत्या के अंधे कत्ल का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है। मामले में पुलिस ने हत्यारे को गिरफ्तार भी कर लिया है।
ग्राम पंचायत गुमानपुरा के मजरा खलवा में 16 मार्च को सुबह आंगनवाड़ी भवन में खलवा निवासी युवक वेलसिंह पिता बूदू उम्र 22 वर्ष का शव मिला था। मामले में पुलिस ने आरोपी पुन्जा पिता अमरसिंह जाती भील निवासी खलवा उम्र 50 वर्ष को गिरफ्तार किया है।
मामले की जानकारी पुलिस को मिली जिसके बाद पुलिस ने पर पहुँचकर जनबिन की व जाँच शुरू की। मामले में जिला पुलिस अधीक्षक बिरेन्द्र सिंह के निर्देश पर व सरदारपुर एसडीओपी गोरीशंकर चढ़ार व सरदारपुर थाना टीआई कैलाश बारिया के मार्गदर्शन में टीम गठित कर जाँच शुरू की गई।
सरदारपुर एसडीओपी कार्यालय पर पुरे मामले का खुलासा करते हुवे आज पुलिस ने बताया की आरोपी की हत्या 15 मार्च को रात्रि में लगभग 10 बजे हुई थी एवं युवक का शव 16 मार्च को सुबह आंगनवाड़ी भवन में मिला था। जाँच में पुलिस ने पाया मृतक वेलसिंह का आरोपी पून्जा पिता अमरसिंह की लड़की से अवैध सम्बन्ध थे। घटना दिनांक 15 मार्च की रात्री में मृतक एवं आरोपी की बेटी को आरोपी ने आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया। जिसके बाद पिता को देखकर युवती भाग गई एवं मृतक भी भागने लगा तो आरोपी ने मृतक वेलसिंह को पत्थर मारा तो वेलसिंह गिर गया। घुस्सायें आरोपी ने मृतक के गमझे से उसका गला दबा कर हत्या कर दी। जिसके बाद आरोपी ने मृतक के शव को पास के आंगनवाड़ी भवन में खाट से लटका दिया एवं अवैध सम्बन्ध का घुस्से के चलते मृतक के गुप्तांग पर चाकू से वार कर दिया।
पुलिस टीम ने मामले में आरोप पून्जा भील को हिरासत में लिया है आरोपी ने पूछताछ के दौरान ग्रामवासियों के समक्ष अपना जुर्म स्वीकार किया।
पुरे मामले का खुलासा करने में पुलिस टीम में रिंगनोद चौकी प्रभारी एएस कटारा,  एएसआई किशनलाल मुलेवा, आरक्षक ओमप्रकाश, महिला आरक्षक पूजा पवाँर दुबे, सेनिक जगदीश आदि का सराहनीय योगदान रहा।
लड़की के भाग जाने के डर से की हत्या :- आरोपी ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म कबूलते हुवे बताया की उसे  मृतक एवं उसकी लड़की के प्रेम प्रसंग का पता चला। प्रेम प्रसंग के चलते आरोपी की लड़की मृतक के साथ मजदूरी को जाना, हँसी मजाक करना और भिली रीतिरिवाज से शादी करने की भाग जाने की योजना का पता चला। आरोपी ने लड़की के भाग जाने के डर से अपनी लड़की के प्रेमी की हत्या कर दी।
रिंगनोद चोकी प्रभारी एएस कटारा ने चर्चा में बताया की हत्या का खुलासा आज वरिष्ट अधिकारियो के मार्गदर्शन में किया है। आरोपी की लड़की का मृतक से प्रेम प्रसंग था जिसके चलते आरोपी ने युवक की हत्या की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!