Homeचेतक टाइम्सहिन्दू उत्सव समिति द्वारा किया जा रहा है श्री राम कथा का...

हिन्दू उत्सव समिति द्वारा किया जा रहा है श्री राम कथा का आयोजन, पं. शास्त्री – अपने धर्म के लिये मर जाना पर दूसरा धर्म स्वीकार नही करना…

रिंगनोद। नगर में हिन्दू उत्सव समिति द्वारा हिन्दू नववर्ष बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ मनाया जा रहा है। पांच दिवसीय श्री राम कथा में नगर सहित आसपास के सैकड़ो श्रद्धालु कथा श्रवण करने पहुँच रहें है। श्री राम कथा के तीसरे दिन पं. बालकृष्ण शास्त्री कानवन वाले द्वारा कथा का श्रवण करवाया गया।

श्री राम कथा का वाचन करते हुवे पं. शास्त्री ने कहा की इच्छा यत्न और अनुग्रह के बिना सत्संग की प्राप्ति नहीं होती, राम कृपा के बिना सत्संग नहीं मिलता है ,सत्संग में वही आता है जिसको भगवन बुलाता हे, एक जन्म नहीं अनेकानेक जन्मो के पुण्यो से हरी कथा की प्राप्ति होती है, यह राम कृपा के बिना सुलभ नहीं है।  वही पं. शास्त्री ने कहा की धर्म भक्ति प्रेम की सुन्दर व्याख्या की धर्म जीवन की मिठास हे ,भक्ति से परमात्मा को प्राप्त किया जा सकताहै ,बिना प्रेम परमात्मा की प्राप्ति  नहीं होती हे ,आज मनुष्य सनातन धर्म को छोड़ भटक रहा है, अपने धर्म के लये मर जाना पर दूसरा धर्म स्वीकार नहीं करना चाहिए।

नगर में भव्य रूप से मनाये जा रहें हिन्दू नववर्ष गुड़ी पड़वा महोत्सव में अनेक आयोजन हो रहें है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!