Homeअपना शहरसरदारपुर - कवि सम्मेलन का हुआ आयोजन, अपनी रचनाओं से कविओं ने...

सरदारपुर – कवि सम्मेलन का हुआ आयोजन, अपनी रचनाओं से कविओं ने श्रोताओं को खुब गुदगुदाया…

सरदारपुर। स्थानीय माताजी मंदिर प्रांगण में कल 03 अप्रेल रात्रि 8 बजे अखिल भारतीय कवि सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें कवि मुकेश मोलवा, वीर रस, इन्दौर, अशोक भाटी, हास्य उज्जैन, श्रीमती राशि पटेरिया, ललितपुर, पंकज फनकार, हास्य मुंगावली, भारतसिंह गुर्जर, रतलाम, मुकेश जोशी, गीतकार मुंबई, पवन भट्ट रतलाम, एवं हास्य कवि देवराज गौराना द्वारा अपनी रचनाए प्रस्तुत की गई। आयोजन के दौरान सरदारपुर तहसील का नाम पुरे देश में रोशन करने वाले राष्ट्रीय औज के कवि मुकेश मोलवा, सिर्वी का नगर के गणमान्य नागरिकों एवं समिति द्वारा नागरिक अभिनन्दन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथी के रूप में पुर्व विधायक प्रताप गे्रवाल शामील हुए।
कवि सम्मेलन में कवियों ने श्रोताओं को खुब गुदगुदाया, साथ ही औज के कवि  मुकेश मोलवा ने युवाओं को उत्साहित करते हुए जोश उत्पन्न कर दिया मोलवा के काव्य पाठ के दौरान पाण्डाल में भारत माता की जय और जय श्रीराम के नारो के साथ युवा जयघोष करने लगें। उक्त रचना से सदन में देशभक्ति का वातावरण निर्मित कर दिया, आयोजन के अंत में युवाओं ने पुनः कवि मोलवा को सुनने की इच्छा व्यक्त करते हुए राणा बख्तावरसिंह की प्रसिद्ध रचना का श्रवण किया।
कार्यक्रम के सुत्रधार कवि देवराज गौराना द्वारा अपनी रचनाए प्रस्तुत करते हुए देश की व्यवस्थाओं पर चिंता की टिप्पणीयोें के माध्यम से गुदगुदा कर पेटलावद ब्लास्ट, और ‘‘ भूख से बिलखते बच्चे की क्षुधा मिटाती रोटी है माॅ, शर्म से झुके हुए चहरो पर गर्वीत हिमालय की चोटी है, माॅ, जैसी रचनाए प्रस्तुत की।
उज्जैन के कवि अशोक भाटी की रचना कन्हैया की घंटी, सांवरिया सेठ आदि रचनाओं का आनंद उठाया, श्री भारतसिंह गुर्जर अपने अपनी हास्य रचनाए प्रस्तुत की जिसके बाद कवियत्री राशि पटेरिया नें श्रृंगार की रचना से युवा श्रोताओ का दिल जीत लिया, कवि मुकेश मासुम द्वारा व्यंगय पैरोडियों के माध्यम से श्रोताओ को गुदगुदाया, कवि सम्मेलन का संचालन मुंगवाली के कवि पंकज फनकार द्वारा किया जाकर श्रोताओ की दाद बटोरी।  कार्यक्रम के अंत में समिति के अध्यक्ष दिनेश कमेडीया ने श्रोताओं का आभार माना।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!