Homeचेतक टाइम्सतीन सप्ताह से अधिक समय बितने के बाद भी शिक्षको को नही...

तीन सप्ताह से अधिक समय बितने के बाद भी शिक्षको को नही मिला मार्च माह का वेतन…

 नरेन्द्र पँवार,दसई। नये वितिय सत्र मे कर्मचारियों के वेतन हेड बदले जाने के कारण नये हेड मे मेपिंग नहीं हो सकने के चलते जिले भर के हजारो शिक्षकों का तीन सप्ताह से अधिक समय निकल जाने के बावजूद मार्च माह का वेतन अभी तक नहीं मिल सका है। अभी तक अध्यापक संवर्ग को ही समय पर वेतन नहीं मिलता था मगर इस बार नियमित कर्मचारी भी इस समस्या से ग्रसित हो गये। यद्यपि शिक्षकों को यह बात तो पता थी की प्रतिवर्श नये वितिय वर्श मे मार्च के वेतन आहरण मे चार पांच दिन का विलंब होता ही है। मगर इस बार अभी तक एक पंखवाडा से अधिक का समय होने के बाद भी वेतन नहीं निकल पाने से अब शिक्षक एक दूसरे को फोन लगाकर पता करने का प्रयास कर रहे है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कर्मचारियों के वेतन हेड की मेपिग करने मे देरी के चलते शिक्षको को वेतन मिलने मे समय लग रहा हैं। इस कारण शिक्षको को वेतन नही मिलने से उन्हे भारी आर्थिक परेशानी का सामना करना पड रहा है।

इनका कहना है –
    भोपाल से वेतन हेड बदलने के कारण कर्मचारियों की नये हेड की मेपिंग होने के बाद ही वेतन आहरित किया जा सकेगा। सरदारपुर विकास खंड के कुछ कर्मचारियों के वेतन बिल जनरेट कर कोशालय को भेज दिये गये है। उन्हे आगामी एक दो दिन मे वेतन मिल जावेगा। षेश कर्मचारियो के वेतन भी इस सप्ताह मे मिल जाये ऐसा प्रयास किया जा रहा है।                                – आनंद पाठक, खंड शिक्षा अधिकारी सरदारपुर  
 
    विभागीय समन्वय के द्वारा कोशालय मे कर्मचारियों की हेड मेपिग तुरंत कर समस्त कर्मचारियों का वेतन शीघ्र चाहिये भुगतान करना चाहिये ताकि कर्मचारियां को वितिय कठीनाइयों का सामना नहीं करना पडे। वहीं अध्यापक संवर्ग के वेतन को भी नियमित कर्मचारियों के हेड से संबघ्द कर नियमित कर्मचारियों के साथ ही प्रतिमाह पहली तारीख को ही वेतन निकालने की व्यवस्था की जाना चहियें।
       -कैलाश मारू, प्रांतीय सचिव मप्र तृतीय वर्ग शा. कर्मचारी संघ भोपाल
  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!