Homeअपना शहरश्री मोहनखेड़ा महातीर्थ में म.प्र. के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का ट्रस्ट मण्डल...

श्री मोहनखेड़ा महातीर्थ में म.प्र. के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का ट्रस्ट मण्डल ने किया अभिनन्दन, आचार्य पद ग्रहण समारोह का दिया निमंत्रण…

श्री मोहनखेड़ा तीर्थ/राजगढ़ । म.प्र. के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अभिनन्दन समारोह में अपने उद्गार व्यक्त करते हुये कहा कि अपने नाम के पीछे जैन शब्द का उपयोग कर लेने से जैन नहीं बन जाता है । जो औरो को जीते वह वीर होता है पर जो स्वयं को जीते वो महावीर होता है जिसने स्वयं को जीत लिया वह जितेन्द्रीय होकर जिन होता है और वही जिन जैन कहलाता है । यदि सभी लोग जैन बन जायेगें तो दुनिया की सारी समस्याओं का स्वतः समाधान हो जायेगा । ऋषभ बाबजी उसी संदेश को जैन समाज के लोगों का सहयोग लेकर मानव मात्र के कल्याण के लिये उपयोग कर रहे है और मैं ऋषभ बाबजी साहब से मोहनखेड़ा महातीर्थ में उर्जा प्राप्त करने आता हूॅं इनके दर्शन से आत्मा प्रसन्न हो जाती है ।
कार्यक्रम में स्वागत भाषण तीर्थ के महामंत्री फतेहलाल कोठारी ने दिया । ट्रस्ट के पदाधिकारीयों के साथ मुख्यमंत्री जी ने प्रभु श्री पाश्र्वनाथ भगवान एवं दादा गुरुदेव की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया । संचालन प्रो. आर.के. जैन ने किया आभार ट्रस्टी कमलजी लूणिया द्वारा माना गया । मुख्यमंत्री ने श्री आदिनाथ राजेन्द्र जैन श्वे. पेढ़ी ट्रस्ट के समस्त पदाधिकारीयों को मोहनखेड़ा महातीर्थ में प्रदेश कार्य समिति की बैठक में स्थान उपलब्ध कराने के लिये आभार माना ।

प.पू. ज्योतिष सम्राट मुनिप्रवर श्री ऋषभचन्द्रविजयजी म.सा. ने उज्जैन नगर में रामघाट पर क्षिप्रा किनारे गतवर्ष गंदे नाले के पानी से जो नदी में प्रदूषण फैला था उस पर ध्यानाकर्षण कराते हुये उसे भी सही कराने का आग्रह कि या व मध्यप्रदेश में गायों के पालन के लिए शासन द्वारा गौशालाओं को जो राशि उपलब्ध करायी जाती है उसे बढ़ाने का आग्रह किया । मुनिश्री ने कहा कि योगी जी ने उत्तर प्रदेश में केवल एक माह में अवैध बुचड़खाने बंद करवाने का मन में संकल्प किया और सारे बंद हो गये । आप को 11 वर्ष हो गये है । आप केवल अवैध बुचड़खाने बंद करवाने का सोच लेगें तो अधिकारी स्वतः स्वप्रेरणा से बंद करा देगें ।
नमामि देवी नर्मदे यात्रा के दौरान नर्मदा नदी की पवित्रता पर युवाबोधि मुनिराज श्री रजतचन्द्रविजयजी म.सा. ने पत्र सोपते हुये मुख्यमंत्री से कहा कि हमारे देश की नदियां बहुत पवित्र है पर लोग प्राय लोग घर में लगी भगवान की तस्वीर, मंदिर में प्रतिमाओं पर चढाई गयी फूल माला और फूलों से, हवन या घर दी जाने वाली धूप की राख अधजली सामग्री सहित नदी में प्रवाहित करते है । अपने परिजनों की अस्थिया, खण्डित प्रतिमा व पूजन सामग्रियां डालकर उसकी पवित्रता को कम कर देते है, हमारा आप से निवेदन है कि नदी की पवित्रता भी कम ना हो और लोगों की भावनाओं को ठेस ना पहुंचे इस लिये नदी के आसपास कुंड बनाया जाना चाहिये जिससे नदियों का प्रदूषण ना हो ।
दादा गुरुदेव की पाटपरम्परा के सप्तम पटधर गच्छाधिपति आचार्यदेवेश रवीन्द्रसूरीश्वरजी म.सा. के आज्ञानुवर्ती प.पू. भावी गच्छाधिपति आचार्यदेवेश ज्योतिष सम्राट श्री ऋषभचन्द्रविजयजी म.सा., कार्यदक्ष मुनिराज श्री पीयूषचन्द्रविजयजी म.सा. मुनिराज श्री रजतचन्द्रविजयजी म.सा., मुनिराज श्री प्रीतियशविजयजी म.सा., मुनिराज श्री जिनचन्द्रविजयजी म.सा., मुनिराज श्री जीतचन्द्रविजयजी म.सा. आदि ठाणा साध्वी श्री किरणप्रभाश्री जी म.सा., साध्वी श्री सद्गुणाश्री जी म.सा., साध्वी श्री संघवणश्री जी म.सा. आदिठाणा की पावनतम निश्रा में श्री आदिनाथ राजेन्द्र जैन श्वे. पेढ़ी ट्रस्ट के महामंत्री फतेहलाल कोठारी, मेनेजिंग ट्रस्टी सुजानमल सेठ, ट्रस्टी कमल लुणिया, ट्रस्टी एवं राज्यसभा सांसद मेघराज जैन, ट्रस्टी संजय सराफ व आचार्यपद महोत्सव समिति सदस्य संजय कोठारी, मनोहर मोदी राजगढ़ श्रीसंघ अध्यक्ष मणीलाल खजांची, सेवंतीलाल मोदी, मांगीलाल भण्डारी, कैलाश सेठ पिपलीवाले, राजेन्द्र खजांची, ज्ञानचंद जैन, मनोहर जैन, नरेन्द्र भण्डारी पार्षद, दिलीप भण्डारी आदि ने मध्यप्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री का श्री मोहनखेड़ा महातीर्थ ट्रस्ट मण्डल के तत्वाधान में अभिनन्दन शाल, श्रीफल, साफा पहनाकर किया ।
अभिनन्दन समारोह में ज्योतिष सम्राट मुनिश्री ’’विद्यार्थी’’ ने मुख्यमंत्री जी को नयनाभिराम प्रभु श्री पाश्र्वनाथ भगवान की प्रतिमा नित्य दर्शन हेतु भेंट कर प्रदेश में पूर्ण उर्जा के साथ प्रदेश वासीयों की सेवा करने का आशीर्वाद प्रदान किया । ट्रस्ट की और से राज्यसभा सांसद मेघराज जैन एवं संजय कोठारी ने मुख्यमंत्रीजी को आगामी 03 मई से 07 मई के आचार्य पाट महोत्सव कार्यक्रम में पधारने का निमंत्रण पत्रिका दी ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!