Homeचेतक टाइम्सदसई - आचार्य श्री का हुआ मंगल प्रवेश, जिवन में उपकार करना...

दसई – आचार्य श्री का हुआ मंगल प्रवेश, जिवन में उपकार करना चाहिए, लेकिन उपकारों को गिनाना नही चाहिये -आचार्य विश्वरत्नसूरीश्वरजी…

नरेन्द्र पँवार,दसई। मानव जीवन मे सुख और दुख दोनो आते है मगर सुख सभी को अच्छा लगता है। सुख को हर कोई पाना चाहता है। जब सुख मिलना प्रारम्भ हो जाता है तो वह सुख के चकाचोन मे भगवान को भी भुल जाता है। परिणाम हम देख रहे है इसलिये व्यक्ति को कभी भी भगवान की आराधना करना नही भूलना चाहिये ताकि कभी भी परेशान नही होना पडे। उक्त विचार बुधवार को आचार्य नवरत्नसागरसूरिश्वर के परमशिप्य युवा सम्राट आचार्य विश्वरत्नसूरीश्वरजी म.सा ने राजेन्द्रसूरि ज्ञान मन्दिर मे धर्मसभा के दौरान कहे। आचार्यश्री का  मंगलप्रवेश आज सुबह सजंय कालोनी से हुआ जो नगर के प्रमुख मार्गो से होता हुआ ज्ञान मन्दिर पहुॅचा।

रास्तेभर मे आचार्यश्री की अक्षत से गवली की गई  वही स्वागत द्वारा भी लगाये गये। स्वागत गीत युक्ता मण्डलेचा ने प्रस्तुत किया। साथ ही अनिल संचेती द्वारा सुन्दर स्तवन सभी के बीच प्रस्तुत किया। आचार्यश्री ने अपने विचार मे आगे कहाॅ कि व्यक्ति को जीवन मे लोगो का उपकार करना चाहिये मगर उपकारो को गिनाना नही चाहिये। धर्म यही सिखाता है कि मानव मात्र की सेवा से बडी कोई सेवा नही होती है फिर हम उपकार करके क्यो गिनाते है। समय-समय पर परमात्मा की सेवा करके धर्म के कार्य मे आगे बढकर कार्य करे जिससे अच्छे परिणाम आयेगे। लम्बे समय बाद आपश्री का मंगल प्रवेशदसाई की धन्यधरा पर हुआ। कार्यक्रम का संचालन राकेश नाहर ने किया। इस अवसर पर समाजजनो द्वारा स्वमीवात्सल्य का आयोजन किया। साथ ही मण्डलेचा एवं खाबीया परिवार द्वारा संघ पूजा का लाभ लिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!