Homeचेतक टाइम्सपूर्व विधायक ग्रेवाल ने की प्रेस वार्ता, कहा एक और भाजपा नेता...

पूर्व विधायक ग्रेवाल ने की प्रेस वार्ता, कहा एक और भाजपा नेता शासकीय भूमि अपनी बताकर गरीबों को लुट रहे है फिर उनके घर तोड़ दिये जा रहे है वही दूसरी और विधायक अपने भाई को पट्टा दिलवा रहें है, मण्डल अध्यक्ष पर दर्ज हो प्रकरण, मामला आदेश्वर मंदिर के पिछे स्थित शासकीय भूमि का…

राजगढ़। नगर की आदेश्वर मंदिर के पिछे स्थित शासकीय भूमि के खरिद फरोख्त में एसडीएम के जांच प्रतिवेदन में मण्डल अध्यक्ष सहित भाजपा नेताओं के नाम आने के बाद उन पर प्रकरण दर्ज नही होने पर आज पूर्व विधायक प्रताप ग्रेवाल ने प्रेस वार्ता कर प्रकरण दर्ज करने की मांग की एवं प्रकरण दर्ज नही होने पर आंदोलन करने की चेतावनी भी दी। साथ ही पूर्व विधायक ग्रेवाल ने मामले में कुछ सवाल भी किये। ग्रेवाल ने प्रेस वार्ता में विधायक के भाई को राजगढ़ में शासकीय भूमि पर पट्टा देने की बात कहते हुआ कही एक और भाजपा अपनी सत्ता के दबाव में विधायक के भाई को जमीन का पट्टा दे रही है वही गरीब परिवारों के मकान तोड़कर उन्हे बेघर किया गया है। मिडीया द्वारा मण्डल अध्यक्ष के इस्तीफे की मांग कांग्रेस द्वारा नहीं किये जाने के सवाल पर पर पूर्व विधायक ने कहा की यह भाजपा संगठन को तय करना चाहीए की अब वों क्या करें।

पूर्व विधायक ग्रेवाल ने आज  प्रेसवार्ता में कहा की आदेश्वर मंदिर के पिछे शासकिय भूमि पर नियम विरूद्ध प्लाट काटकर बेचे गए तथा उसके बाद भुखण्ड खरीददारों को जमीन से बेदखल कर दिया गया। सरकारी जमीन पर हुए इस गौरख धन्धे की जांच तत्कालीन एसडीएम अभयसिंह ओहरिया ने शासन को भेजे जांच प्रतिवेदन में राजगढ़ भाजपा मण्डल अध्यक्ष  नवीन बानिया के नाम का उल्लेख किया था किन्तु मण्डल अध्यक्ष के खिलाफ अभी तक प्रकरण दर्ज नही होना साफ दर्शाता है  कि पुलिस पर भाजपा सरकार के नेता दबाव बनाकर मामले को ठण्डा करना चाहते है। गरिबों को गुमराह कर सरकारी जमीन पर खुद के निजी प्लाट बताकर बैच दिये और बाद में उन गरिबों के मकान तोड़ दिये जिस कारण आज गरीबों को बेघर होना पड़ा है। लेकिन भाजपा सरकार का कोई भी नुमाईन्दा इन गरिबों के आसु पोछने नही आया।

विधायक के भाई को दिया पट्टा:- प्रेसवार्ता में पूर्व विधायक ग्रेवाल ने विधायक वेलसिंह भूरिया ने अपने भाई को पट्टा दिलवाने  की बात कही एवं पट्टे की काॅपी भी पत्रकारों को दी। पूर्व विधायक ग्रेवाल ने कहा की एक और भाजपा नेता गरीबों को ठग कर सरकारी जमीन बेचते है और फिर उन्हे बेघरकर कर दिया जाता है वही दूसरी और वर्तमान सत्तापक्ष विधायक वेलसिंह भूरिया ने अपने भाई एवं नयापुरा के सरपंच अनसिंह भूरिया को राजगढ़ के वार्ड क्रमांक 03 संजय काॅलोनी में नगर परिषद राजगढ़ से पट्टा दिलवाते है। भाजपा सरकार के नेतागण शासकिय भूमि को निजी समझकर पहले गरीबो से प्लाट के नाम पर अच्छी खासी रकम ऐठ लेते है और राजस्व विभाग उन गरीबों के घर तोड़ देता है। यहां तक की राजगढ़ नगर परिषद के 2 पार्षद एवं 2 पार्षद पति इसमें शामील होकर गरीबो को खुलेआम लुट रहें है। जब एसडीएम द्वारा निष्पक्ष रूप से जांच की जाती है तो उनका स्थानांतरण कर दिया जाता है। वही पुलिस प्रशासन आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज नही कर उन्है खुली आजादी देता है। उक्त शासकीय भूमि के बिक्री में नगर परिषद राजगढ़ की भूमिका भी संदिग्ध नजर आती है क्योकी नगर परिषद द्वारा उक्त शासकीय भूमि पर मकान निर्माण का अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रदान किया गया जो उनकी भूमिका को स्पष्ट करता है।

मामले में कांग्रेस ने पुछे सवाल:- पुरे मामले में कांग्रेस ने शासन – प्रशानसन के सामने कुछ सवाल भी रखे। पूर्व विधायक ग्रेवाल ने कहा की भाजपा मण्डल अध्यक्ष नवीन बानिया का नाम एसडीएम द्वारा जांच प्रतिवेदन में लिया गया है तो ऐसी क्या मजबुरी है कि उनके खिलाफ अभी तक प्रकरण दर्ज पुलिस ने नही किया ? जिन गरीबो को बेदखल किया उनके लिये शासन ने पुनर्वास की व्यवस्था क्यों नही की है जबकी वर्षाकाल का समय नजदीक है ऐसे में वे गरीब कहां जायेगे ? शासकीय नजुल की जमीन की खरीदी बिक्री करने वाले भाजपा नेताओं को संरक्षण क्यों दिया जा रहा है ? वर्तमान सत्तापक्ष विधायक के भाई अनसिंह जो नयापुरा के सरपंच है उन्हे राजगढ़ नगर में पट्टा किस आधार पर दिया गया जबकी यह नियम विरूद्ध है  उसके खिलाफ कार्रवाई क्यो नही की गई ? गलत तरीके से पट्टे हासिल करने पर उसको पद से हटाना था जो नही हटाया गया। सरकारी जमीन घोटाले में शामिल 2 पार्षद एवं 2 पार्षद पति के खिलाफ कार्रवाई क्यों नही हुई ? एसडीएम ने जांच की तो पुरी कार्रवाई होने से पहले ही सरकार ने उन्है यहां से हटाया क्यों ? उनके रहते भाजपा नेताओं को क्या डर था ?

प्रेसवार्ता में पूर्व विधायक ग्रेवाल ने कहा की शासकीय जमीन बिक्री करने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ शीघ्र प्रकरण दर्ज नही किया एवं पिड़ीत परिवारो के रहने की वैकल्पिक व्यवस्था शिघ्र ही नही की तो ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी द्वारा उग्र आन्दोलन किया जाएगा जिसके लिये शासन प्रशासन खुद जिम्मेदार रहेगा। प्रेस वार्ता में ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष रघुनंदन शर्मा, नगर कांग्रेस अध्यक्ष भवरसिंह बारोड़, राजेन्द्र लौहार, मुकेश तूफान, जगदीश पाटीदार, राधेश्याम जाट, शंकर मामा सहीत कई कांग्रेस कार्यकर्ता मौजुद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!