Homeअपना शहरछावनी में तब्दील हुआ सरदारपुर, आंदोलन दौरान हुए विवाद के बाद पुरी...

छावनी में तब्दील हुआ सरदारपुर, आंदोलन दौरान हुए विवाद के बाद पुरी तरह बंद रहा सरदारपुर…

सरदारपुर। आज किसानों और व्यापरीयों के बिच हुई झड़प के बाद सरदारपुर छावनी में तब्दील हो गया। देर शाम तक पुरी तरह सरदारपुर बंद रहा है। किसानों ने थाने बड़ी संख्या में पहुंचकर ज्ञापन दिया तो वही व्यापारीयों ने जिला पुलिस अधिक्षक को पुरे मामले से अवगत करवाया।
दरअसल किसान आंदोलन के चलते किसान आज सुबह बस स्टेण्ड सरदारपुर पहुंचे थे जहां बंद कराने की बात को लेकर किसानों और व्यापारीयों में झड़प हो गई। मामला गर्म हो गया। आमने- सामने मारपीट होने के बाद भीड़ ने किसानों की बाईकों को जला दिया। व्यापारी के अनुसार किसानों ने जबरन दुकाने बंद करवाई एवं दुकानों मे तोड़ फोड़ की तो वही किसानों का कहना है कि वे केवल किसान आंदोलन के दोरान बस स्टेण्ड सरदारपुर पर एकत्रीत हुए थे इस दौरान 30 से 40 लोगो ने उनपर हमला कर दिया एवं मारपीट की व बाईक जला दी। मामले की सुचना मिलते ही पुरा प्रशासनिक अमला सरदारपुर पहुंच गया। मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगो के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

थोड़ी देर और मच गई अफरा तफरी- सुबह लगभग 8ः30 बजे किसानों एवं व्यापारीयों के बिच हुई झड़प के बाद अफरा- तफरी मच गई। मारपीट के दौरान किसान अपनी बाईक छोड़ कर भागे तो भीड़ ने 5 बाईको में आग लगा दी। जिसके बाद सरदारपुर बस स्टेण्ड सहीत पुरे बाजार में एक के बाद एक धड़ाधड़ दुकाने बंद होने लगी। सुचना मिलते ही मौके पर पहुचें एसडीएम एलएस सिंगाड़े, तहसीलदार सुनिल जायसवाल, टीआई कैलाश बारिया ने मामले को नियंत्रण में करते हुए मौजुद भीड़ को समझाईश दी। तब तक पांचों बाईक पुरी तरह जलकर खाक हो गई थी।
सुचना मिलते ही प्रशासनिक अमला पहुंचा सरदारपुर- घटनाक्रम की जानकारी जैसे ही जिले के अधिकारीयों को मिल तो वें तुरंत सरदारपुर पहुंचे। घटनास्थल पर जिला पुलिस अधिक्षक बिरेन्द्रसिंह, अपर कलेक्टर डीके नागेन्द्र, एडीशनल एसपी रायसिंह नरवरिया व अजयसिंह (आईपीएस) पहुंचे एवं स्थिती का जायजा लिया। इस दौरान पुलिस अधिक्षक के समक्ष व्यापारीयों ने अपनी शिकायत दर्ज करवाई व तोड़फोड़ की गई दुकानों को भी बताया। इस दौरान एसडीओपी कैलाश मालविया, नायब तहसीलदार प्रकाश परिहार सहीत बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजुद था।

किसानो से लाठीया छिनी तो हो गए उत्तेजीत – घटना के बाद बड़ी संख्या में किसान थाना सरदारपुर पर एकत्रीत हो गए। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजुद पहुंच गया। किसानों के हाथों में लाठीया देख टीआई कैलाश बारिया ने उनसे लाठीया छिनी तो किसान उत्तेजीत हो गए और नारे बाजे शुरू कर दी। किसानों का कहना था की बाईक जलाने वालों को तत्काल हिरासत में लिया जाये। किसानों ने रास्ता जाम करने की भी बात कही। काफी मशक्कत के बाद एसडीओपी ने उन्हें शांत करवाया।


किसानों ने सौपा ज्ञापन:- बड़ी संख्या में किसानो ने थाना सरदारपुर पर जिला पुलिस अधीक्षक बिरेंद्रसिंह को ज्ञापन सोपा गया। किसानों द्वारा दिये ज्ञापन में बताया गया कि किसान यूनियन के आव्हान पर किसान शांति पूर्ण रूप से आंदोलन कर रहें हैं। आज सुबह बस स्टैंड सरदारपुर पर आपस मे किसान बंधु चर्चा कर रहें थे तभी अचानक से 2 व्यक्ति बस स्टैंड पर आए एवं उपस्थित किसानों से बिना किसी कारण के गाली गलौच करने व थोड़ी देर में बस स्टैंड पर करीब 30-40 की संख्या में आरोपीगणों ने आकर नारायम पाटीदार बड़ोदिया, सुरेश पिता जानकीलाल बड़ोदिया तथा अन्य किसानों के साथ मारपीट करने लगे। आरोपीगणों की संख्या अधिक होने से व हथियार युक्त होने के कारण डर के मारे किसान इधर उधर अपनी बाइक छोड़ कर भाग गए। इसका फायदा उठाकर आरोपीगणों ने किसानों करीब 10 मोटरसाइकिल को आग लगा दी जिससे मोटरसाइकिल जलकर राख हो गई।  ज्ञापन देकर किसानों ने मारपीट करने वाले  व मोटरसाइकिल को आग लगाने वाले दोषियों की जांच कर उनके विरुद्ध आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध करने की मांग की हे।

छावनी में तब्दील हो गया सरदारपुर- घटनाक्रम के बाद सरदारपुुर पुरी तरह छावनी में तब्दील हो गया। बस स्टेण्ड पर बड़ी संख्या में पुलिस बल सुरक्षा की दृष्टी से तैनात रहा। वहीं थाने पर भी पुलिस बल मौजुद रहा। घटना के बाद से ही सरदारपुर देर शाम तक पुरी तरह बंद रहा है। वहीं बस स्टेण्ड पर भी वरिष्ठ अधिकारी पुरी तरह मुस्तैद रहें।
मिडीयाकर्मीयों से चर्चा के दौरान पुलिस अधिक्षक बिरेन्द्रसिंह ने बताया की मामले में अज्ञात लोगो पर प्रकरण दर्ज किया गया है। स्थिती पुरी तरह नियंत्रण में है। किसानों और व्यापारीयों के बिच विवाद हुआ था। मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!