Homeक्राइमतीन प्रकरणों में कई लोगो के विरूद्ध पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण,...

तीन प्रकरणों में कई लोगो के विरूद्ध पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण, मामला आंदोलन के दोरान बंद कराने की बात को लेकर हुए विवाद का…

सरदारपुर। कल सुबह बस स्टेण्ड पर किसान आंदोल के दौरान बंद कराने की बात को लेकर हुए विवाद बाद आज स्थिती सामान्य है। सरदारपुर का बाजार पुरी तरह खुल गया। वहीं प्रशासनिक अधिकारी अभी भी पुरी तरह मुस्तैद है। पुलिस द्वारा पैनी नजर रखी जा रही है। मामले में पुलिस ने कल कुल 3 प्रकरणों में कई अज्ञात लोगो पर एफआईआर दर्ज की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी धुलेट निवासी कमलेश पिता रमेशचन्द्र सिरवी द्वारा दर्ज एफआईआर में बताया की में किसान वाहन रेली में था। रेली धुलेट से राजगढ़ होते हुए सरदारपुर बस स्टेण्ड पहुंची। जहां करिब 8ः30 – 9 बजे बस स्टेण्ड पर अज्ञात लोगो ने रास्ता रोक कर बोले की कोई रेली नही निकालेगा और निकालेंगे तो जान से खत्म कर देंगे तथा पत्थरों से मार पीट शुरू कर दी। जिससे फरियादी के नाक में चोट आई और गिर गया। अज्ञात लोगो ने फरियादी की मोटरसाईकल होण्डा साईन क्रं. एमपी 11 एमएल 7971 को जला कर नुकसान किया। रेली में शामील और भी लोगो की 5-6 मोटरसाईकलों को जलाकर नुकसान किया। तथा और भी लोगो को पत्थर, डंडो से चोटे आई है। घटना में नाना पिता भुराजी सीर्वी, मुकेश पिता  कांतीलाल तथा अन्य लोगो को चोटे आई है। मामले ने पुलिस ने अज्ञात लोगो पर धारा 341, 323, 435, 506, 34 में प्रकरण पंजीबद्ध किया है। वहीं मामले में दुसरी एफआईआर फरियादी राजेश पिता नारायण बंसल निवासी सरदारपुर ने द्वारा दर्ज करवाई गई। फरियादी द्वारा दर्ज एफआईआर में बताया गया की बस स्टेण्ड सरदारपुर के पास बख्तावर मार्ग पर किराणा एवं फोटो काॅपी की दुकान है। सुबह करीब 8ः30 – 9 बजे फोटो काॅपी की दुकान पर था। गवली मोहल्ले का नरेन्द्र जो बस स्टेण्ड पर फल फ्रूट का ठेला लगाता है वह भागते हुए आया और फरियादी की किराणा दुकान से होते हुए घर में चला गया। उसके पिछे – पिछे 9-10 अज्ञात आदमी एकमत होकर फरियादी के घर के अंदर घुस गए। तथा बोलने लगे की इसको निकालों नही तो जान से मार देंगे। तथा गाली देते हुए फरियादी की दुकान में तोड़ फोड़ कर नुकसान किया। फरियादी द्वारा मना करने पर धक्क मुक्की एवं मारपीट करने लगे। नरेन्द्र पीछे के रास्ते से बाहर निकल गया तो उसके पिछे यह अज्ञात आदमी भी चले गए। फरियादी की पत्नी उषा के पर्स में रखे रूपयें भी नही मिले। मामले में पुलिस ने 9- 10 अज्ञात लोगो के विरूद्ध धारा 147, 149, 452, 323, 427, 506 में प्रकरण पंजीबद्ध किया है।
वही मामले में तीसरा प्रकरण नरेन्द्र पिता भुरालाल यादव निवासी सरदारपुर द्वारा दर्ज करवाया गया। फरियादी नरेन्द्र ने अपनी एफआईआर में बताया की गवली मोहल्ला सरदारपुर में रहता हुं एवं सरदारपुर बस स्टेण्ड पर फल फ्रूट का ठेला लगाता हुं। सुबह करीब 8ः30 – 9 बजे किसान आंदोलन की रेली में करीब 100-150 अज्ञात लोग एकमत होकर आए और नंगी नंगी गालीया देते हुए बोले की दो महिन से हमारे आंदोलन की तैयारी चल रही है तुमको नही मालुम ठेला क्यों लगाया। फरियादी ने कहा की हटा लेता हु तो लोगो ने फल फ्रूट फेकना शुरू कर दिए तथा ठेला पलटा दिया और मारपीट शुरू कर दी जिससे फरियादी के चेहरे तथा सीधे हाथ के अंगुठे पर चोट लगी। फरियादी के काका सुन्दरलाल का ठेला भी गीरा दिया तथा और बोले की ठेला लगाया तो जान से मार देंगे। फरियादी जान बचाकर राजेश बंसल की किराणा दुकान घर में घुस गया तो पिछे तीन चार लोग आये और राजेश बंसल की दुकान में तोड़ फोड़ की तथा मंयक जोशी की दुकान पर भी नुकसान किया तथा मंयक जोशी, उसकी माँ नितो जोशी तथा ममता सोमानी के साथ थापड़ मुक्की से मारपीट की। अज्ञात लोगो ने फरियादी का ठेला तोड़कर फल फ्रूट फेंक कर नुकसान किया। पुलिस फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात लोगो के विरूद्ध धारा 147, 149, 294, 323, 506, 427 में प्रकरण पंजीबद्ध कर विवचेना में लिया है।

एडीशलन एसपी अजयसिंह (आईपीएस) ने चर्चा में बताया की सरदारपुर में स्थिती नियमंत्रण में है। मामले कुल 3 प्रकरणों में अज्ञात लोगो के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!