Homeचेतक टाइम्सगंधवानी - रेत माफियाओ पर कार्यवाही के लिए पत्रकारो ने सोपा ज्ञापन,...

गंधवानी – रेत माफियाओ पर कार्यवाही के लिए पत्रकारो ने सोपा ज्ञापन, पत्रकार को जान से मारने की धमकी देने वाले अवेध रेत माफियाओ पर प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की…

गंधवानी।  गंधवानी में अवेध रेत माफियाओ पर कार्यवाही की मांग को लेकर गंधवानी के पत्रकारो ने धार पुलिस अधीक्षक के नाम गंधवानी थाना प्रभारी को ज्ञापन सोपा। पत्रकारो ने ज्ञापन के माध्यम से मांग करते हुए पिछले दिनों गंधवानी के पत्रकार गौरव बर्फा के ऊपर हुए जान लेवा हमले, जान से मारने और फर्जी प्रकरण में फ़साने की धमकी देने, लोकतंत्र के चोथे स्तम्भ पत्रकारो पर भद्दी टिपणी और गाली गलौच करने वाले रेत माफियाओ कोसदना के सरपंचपति भारत पिता नत्थू, हीरालाल पीता नत्थू,मुकेश पिता हीरालाल और साथियो पर प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की है। उक्त रेत माफियाओ द्वारा किये गए कृत्य से गंधवानी के पत्रकारो में रोष व्याप्त है। 
दरसल गंधवानी में पिछले कई दिनों से अवेध रेत का उत्खनन जोरो से चल रहा है गंधवानी के सिचाई विभाग के ग्राम कोसदना में बने किराडिया तालाब से दबंग रेत माफियो द्वारा jcb के माध्यम से रेत का अवेध उत्खनन किया जा रहा है, पैसे कमाने की लालसा में रेत माफिया बेटरकिब रेत का उत्खनन कर रहे है इस अवेध रेत के उत्खनन से जहा एक और प्रसासन को बड़े राजस्व की हानि हो रही है वही जिस तालाब से रेत निकाली जा रही है उस तलाब के सूक्ष्म जीवो पर भी संकट मंडरा रहा है जिससे भविष्य में जल प्रदूषण जेसी गम्भीर समस्या उत्पन्न होने का खतरा बढ़ता ही जा रहा है।इस तलाब से अवेध रूप से रेत निकालने वाले माफिया अपने फायदे के लिए कई तरह के अपराधिक प्रव्रत्ति के लोगो को प्रश्रय  दे रहे है जिससे क्षेत्र में अपराधिक गतिविधिया भी बढ़ती ही जा रही है।गंधवानी में अवेध रेत की तस्करी का सिलसिला सुबह से शुरू होकर शाम तक धड्ड्ले से चलता रहता है अवेध रेत से भरे वाहन बगैर रोक टोक गंधवानी के प्रमुख मार्गो से होकर गुजरते है। कोई भी प्रसासनिक अधिकारी इन्हें रोकने की जूर्रत नही करता। इतनी बड़ी मात्र में अवेध रेत का उत्खनन और परिवहन होना प्रसानिक साठगांठ के सम्भव नही है। सबकुछ देखते हुए भी प्रसासन आँखे मूंदे बेठा हुआ है। लापरवाही का आलम यह है की शिकायत के बावजूद भी इन रेत माफियाओ पर किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नही होती। ऐसा ही एक मामला सामने आया जिसमे कोसदना के ग्रामीणों ने बताया की ग्रामपंचायत कोसदना के सरपंच पति और उसके भाई हीरालाल ने दौ जेसीबी मशीन के माध्यम से किराडिया तालाब से रात्रि के समय अवैध रूप से रेत उत्खनन कर करीब 200 ट्रिप रेत डम्प कर करके रख ली जिसकी सुचना मिलने पर जब मिडिया कर्मी वहा पुहुचा तो ऊससे वदतमीजी और गालीगलौच कर जान से मारने की धमकी भारत , हीरालाल और उसके साथियो द्वारा दी गई। इन दबंगो द्वारा भाजपा के बड़े नेताओ का हाथ होने का दम्भ भरते हुए यह धमकी भी दे डाली की तुम पत्रकार हमारा कुछ नही बिगड़ सकते हमारी सब सेटिंग है, पटवारी, तहसीलदार,एसडीएम क्या कलेक्टर के पास भी चले जाओ तो तुम हमारा कुछ भी नहो बिगाड़ सकते हमारे ऊपर भाजपा के कई बड़े नेताओ का हाथ है। जादा करोगे तो जान से मार देँगे।
गंधवानी में रेत माफियाओ के हौसले इतने बुल्लन्द है की ये पत्रकारो को जान से मारने की धमकी देने से भी नही डरते है जरूर इनके ऊपर किसी न किसी  नेता का वरद हस्त होगा।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!